बिहार खबरें

किसी भी लुक को आकर्षक बनाने में बालों की स्टाइलिंग (Best hairstyles for saree) बहुत जरूरी होती है। अगर बाल सही तरह से बने होते हैं तो लुक अपने आप खिल जाता है। ऐसे में अगर आप सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो हेयर स्टाइल से एकदम डिफरेंट लुक पा सकती हैं। आपके लुक को परफेक्ट बनाने के लिए आउटफिट के मुताबिक हेयर स्टाइल (Hair styles on ethnic wear) भी जरूरी है। आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल दिखा रहे हैं जिन्हें आप अलग-अलग मौकों पर बनाकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच सकती हैं। ये हेयर स्टाइल बनने में काफी आसान हैं और फूलों के इस्तेमाल कर आप अपने हेयर (Best hairstyles for lehenga) को काफी खूबसूरत बना सकती हैं।

एथनिक लुक्स के साथ इस तरह बनाएं ये हेयरस्टाइल (Best hairstyles for saree)

हाई वेवी पोनी टेल

Best hairstyles for saree

हिना खान का पोनीटेल हेयरस्टाइल देखने में काफी डिफरेंट है। सेंटर पार्टेड करने के साथ दोनों तरफ से लटें निकाली गई हैं। अगर ध्यान से उनकी पोनी टेल को देखें तो यह हल्कामेसी हेयरस्टाइल सा दिख रहा है। अगर आपके बाल पतले हैं और उन्हें वेवी दिखाना चाहती हैं तो साड़ी (Ethnic hairstyle) के साथ इस लुक को कैरी किया जा सकता है। 10 मिनट के अंदर बनने के साथ-साथ यह आपके ट्रेडिशनल लुक को मॉर्डन टच भी देगा।

स्लीक बन

Best hairstyles for saree

घर पर आसानी से बनने वाले हेयर स्टाइल में से एक है स्लीक्ड-बैक बन। सफेद रंग की साड़ी (Hairstyles with saree) के साथ दीपिका ने एक स्लीक-बैक बन हेयरस्टाइल को चुना। उन्होंने इस हेयरडू को रफल डिजायनर साड़ी के साथ कैरी किया है। क्लासिक लुक पाने के लिए आप इस हेयर स्टाइल को फॉलो कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: Reason for pigmentation on face | 1 ही हफ्ते में चेहरे की झाइयां हो जाएगी छूमंतर, आजमाएं ये रामबाण इलाज

साइड रैप बन

Best hairstyles for saree

शादी के बाद नई नवेली दुल्हनें अक्सर हैवी साड़ी पहनती हैं। ऐसे में उनकी कोशिश रहती है कि बाल सही जगह पर पूरी तरह से सेट (Best hairstyles for saree) रहें। ज्यादातर लड़कियां खुले बाल या फिर मेसी बन को संभाल नहीं पाती हैं। ऐसे में आप करिश्मा का ये हेयरस्टाइल साइड रैप बन ट्राई कर सकती हैं। लो बन हेयरस्टाइल में फ्रेंच ब्रेड बनाया गया है। हालांकि, यह थोड़ा मुश्किल है, ऐसे में इसे बनाने के लिए आपको किसी और की मदद लेनी होगी।

सॉफ्ट वेव

Best hairstyles for saree

सॉफ्ट वेव हर आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं। इन्हें वेस्टर्न और इंडियन हर तरह की आउटफिट के साथ कैरी किया जा सकता है। जाह्नवी ने इस हेयरस्टाइल को साड़ी (Best hairstyles for saree) के साथ कैरी किया है। ऑफिस पार्टी या फिर क्लासिक लुक के लिए आप इस हेयर स्टाइल को फॉलो कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: रातों-रात दूर हो जाएगी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या, इन घरेलू उपाय से चुटकियों में दूर हो जायेगी आपकी परेशानी

वेवी हेयर स्टाइल

Best hairstyles for saree

आलिया भट्ट का येहेयरस्टाइल किसी भी नई नवेली दुल्हन (Trending Hair Style For Bridal) के लिए ना सिर्फ बेस्ट साबित हो सकता है बल्कि बेहद आसान भी है। खुले बालों को ब्लोअर से आप वेवी बना सकती हैं और साइड से इसे अट्रैक्टिव बनाने के लिए फूल लगा लें। आप चाहें तो गुलाब की जगह जैस्मिन के फूलों को भी लगा सकती हैं। हालांकि, साड़ी के कलर को देखते हुए फूलों का सिलेक्शन करें।

साइड ब्रेड हेयर स्टाइल

Best hairstyles for saree

हेयरस्टाइल एक ऐसी चीज है, जिससे साड़ी लुक को खास बनाया जा सकता है। खुले बालों के लिए कई ऑप्शन है, जैसे स्ट्रेट, वेवी, कर्ली आदि। हालांकि, कर्ल या फिर स्ट्रेट करने में काफी समय चला जाता है। ऐसे में आप खुले बालों में साइड ब्रेड बना सकती हैं, जैसे श्रद्धा कपूर ने बनाया है। सेंटर पार्टेड हेयर स्टाइल में साइड से ब्रेड हेयर स्टाइल खूबसूरत दिख सकता है। साथ ही, इसे बनाना भी बेहद आसान है।

आगे पढ़ें: दूध में डालकर पीएं शहद और ये खास चीज, कई बीमारियां भाग जाएंगी दूर, मिलते है ये जबरदस्त फायदे

लो बन हेयरस्टाइल

Best hairstyles for saree

एक्ट्रेस मौनी रॉय इस हेयर स्टाइल में बेहद खूबसूरत और प्यारी दिख रही हैं। बता दें कि उन्होंने लो बन हेयर स्टाइल बनाया है। सेंटर पार्टेड इस बन को थोड़ा लूज बनाया गया है, ताकि यह आपके चेहरे पर अच्छा दिखे। दोनों तरफ से लट निकाली गयी हैं। साड़ी के साथ ये लो बन हेयरस्टाइल छोटे या फिर ओवल शेप पर देखने में काफी अच्छे लगेंगे। अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो सिंपल बन भी बना सकती हैं।

फ्रेंच चोटी

Best hairstyles for saree

फ्रेंच चोटी भी फेस्टिवल लुक में चार-चांद लगा देती है. अगर आपको बालों को संभालना मुश्किल काम लगता है तो आप साड़ी या सूट लुक पर फ्रेंच चोटी बना सकती हैं। ये हेयर स्टाइल काफी सुंदर और पारंपरिक लुक देती है।

आगे पढ़ें: Hair Spa At Home | ये है घर पर हेयर स्पा करने का नैचुरल तरीका, महंगा वाला ट्रीटमेंट भी हो जाएगा फेल, जानिए कैसे

स्ट्रेट हेयर

Best hairstyles for saree

स्ट्रेट हेयर ट्रेंड में रहते हैं। फिर चाहें शॉर्ट हेयर हो या फिर लॉन्ग, आप स्ट्रेट हेयरस्टाइल को फॉलो कर सकते है। अगर आपके घुंघराले बाल हैं तो आप एथनिक वियर के साथ स्ट्रेट लुक क्रिएट कर सकते हैं। ऐसा करने से आप अट्रैक्टिव और अलग दिखेंगी।

कर्ली हेयरस्टाइल

Best hairstyles for saree

अगर आपके लंबे बाल हैं और आप ओपन हेयरस्टाइल से पक गई हैं, तो आप अपने बालों को ओपन करके कर्ली करके एक स्टाइलिश लुक भी दे सकती हैं। इसे आप लहंगे के साथ किसी की वेडिंग में स्टाइल कर सकती हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.