बिहार खबरें

Dubai me job kaise paye: हर कोई चाहता है की वो दुसरे देशो में जाकर जॉब करे। दुसरे देशो में जॉब करने से आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है। क्योंकि यहां पर आपको सैलरी बहुत ज्यादा मिल जाती है जो आपको अपने देश में रह कर नहीं मिल सकती है। यूएई की इस नई रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीयों को अमेरिका से ज्‍यादा अरब देश रास आ रहे हैं। भारत के लोग दुनिया में सबसे ज्‍यादा रोजगार (Urgent job vacancies in dubai)इस समय दुबई और शरजाह जैसे शहरों के में कर रहे हैं। तो आइए आपको बताते हैं कैसे आप भी पा (Dubai me job kaise paye in hindi) सकते हैं विदेश में अच्छी नौकरी।

Dubai me job kaise paye

दुबई में जॉब कैसे पाए (Dubai me job kaise paye in hindi)

दुबई में नौकरी के तलाश (Dubai me naukri kaise paye) कर रहे है तो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखे की रोजगार के बेहतर अवसर तलाश करने के लिए कौनसा जगह जाए जहा पर नौकरी पाने का सम्भावना ज्यादा हो क्योंकि दुबई में नौकरी (Dubai job vacancy) ढूँढना आसान नहीं होता है हालाँकि उतना मुश्किल भी नहीं है की दुबई में जॉब (Dubai company job) मिलना लेकिन कोशिश यही होना चाहिए की नौकरी के बेहतर कंपनी या फिर कंसल्टेंट होने पर नौकरी जल्दी मिलता है।

Dubai me job kaise paye

वैसे हम अगर दुबई में नौकरी (Dubai mein job kaise paye) के बारे में बात करें तो आपके पास जितना ज्यादा स्किल होगा उतना ही ज्यादा नौकरी पाने के चांसेस होगा और ज्यादा पैकेज में जानने का मौका मिलेगा जी हा दुबई में जॉब के लिए अगर कोई अच्छी स्किल है तो नौकरी (How to get jobs in dubai) ढूढ़ने में कोई दिक्कत नहीं होगा बहुत से ऐसे कम्पनियाँ है जो स्किल के आधार पर नौकरी देने के लिए हमेशा तैयार रहते है यहां आसानी से नौकरी पा (Work in dubai) सकते है।

आगे पढ़ें: मोज एप्स (Moj Apps) अपने मंच के जरिये ‘क्रिएटर्स’ को करोड़ रुपये कमाने का देगी मौका, जानिए कैसे

दुबई जॉब के लिए आवेदन कैसे करें? (Dubai company jobs online apply)

भारतीयों के लिए दुबई जॉब (Dubai job)  का हब बनता जा रहा है। भारतीय सबसे ज्यादा नौकरियां दुबई में ही पा रहे हैं और दुबई में काम (Dubai mai job kaise paye) करना उनके लिए फायदेमंद भी साबित हो रहा है। दुबई में कम सैलरी भी भारत के रुपए में बदलकर अधिक हो जाती है। अगर करेंसी एक्सचेंज की बात करें तो दुबई की करेंसी 1 दिरहम भारत के 21.35 रुपए के बराबर है। अगर आप भी दुबई में नौकरी (Dubai job kaise paye) करना चाहते हैं तो ये वेबसाइट (Best job app in dubai) ये आपको रियल टाइम में दुबई में नौकरी (Dubai me noukri) की डीटेल और इंटरव्‍यू प्‍लेटफॉर्म मुहैया (Walk in interview in dubai) कराती हैं।

buzzon.khaleejtimes.com

यूएई की मशहूर डेली खलीज टाइम्‍स से जुड़ा यह पोर्टल है। यहां आप खुद को रजिस्‍टर करने के बाद जॉब खोज (Dubai company jobs online apply)  सकते हैं। यूएई की टॉप कंपनियों के लिए यहां हायरिंग (Dubai job vacancy) होती है।

Bayt.com 

वैसे तो Bayt.com दुनिया भर के कई देशों में जॉब (Dubai careers) दिलाती है लेकिन अगर आप दुबई में जॉब पाना चाहते हैं तो www.bayt.com/en/uae/ क्लिक करें। यूएई का टॉप कंपनियों के लिए यहां हायरिंग होती है। जॉब के लिए यहां आपको खुद को रजिस्‍टर करना होगा।

आगे पढ़ें: सोशल मीडिया अकाउंट को हैक होने से कैसे बचायें, जानें इससे बचने के तरीके

EmiratesVillage

यूएई का फेसम जॉब पोर्टल। इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह हर तरह की जॉब ऑफर करता है। इसके जरिए आप यूएई के छोटे शाहरों में भी जॉब (Jobs in dubai) हासिल सकते हैं।

Noukrigulf

नौकरीगल्फ वेबसाइट भी एम्प्लॉयर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर जॉब अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को साइन अप करना होगा। ये वेबसाइट दुबई में नौकरी से जुड़ी जानकारियां लोगों को मुहैया करा रही है।

आगे पढ़ें: Email id se paise kaise kamaye | केवल 15 मिनट ई-मेल पढ़कर कमाएं पैसा, हर महीने होगी मोटी कमाई

Indeed

दुबई में नौकरी (Dubai careers) पाने की इच्छा रखने वालों के लिए इनडीड वेबसाइट (Indeed jobs dubai) भी काफी अच्छा विकल्प है। इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां हर तरह की जॉब्स एक ही जगह उपलब्ध होती है। इनडीड दूसरे जगहों से भी जॉब की जानकारियां उठाता है और तो और यहां एम्प्लॉयर्स भी सीधे जॉब पोस्ट करते हैं।

Gulf talent

जॉब पाने की इच्छा रखने वाले लोगों के बीच गल्फटैलेंट काफी लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर हर दिन नए जॉब की जानकारियां पोस्ट की जाती हैं। नौकरी पाने के लिए लोगों को केवल साइन अप करना होगा और अपनी सीवी भेजनी होगी।

आगे पढ़ें: फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | Facebook से पैसे कमाने के 10 बहुत आसान और नए तरीकें

दुबई जॉब के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या है? (Required documents for dubai job)

  • हम सभी जानते है की भारत के बाहर किसी भी देश में जाने के लिए आपका visa और पासपोर्ट अनिवार्य होता है।
  • दुबई जाने के लिए आपके पास पासपोर्ट और Valid Visa के साथ आपको latest qualification का certificate भी तैयार रखना है।
  • इसके साथ ही अगर आपके पास कोई work experience है तो आप उसका भी प्रमाण पत्र रख ले।
  • पासपोर्ट साइज फोटो रखना बिल्कुल भी ना भूलें एक और सर्टिफिकेट की भी आपको जरूरत होगी जो है मेडिकल सर्टिफिकेट इसमें यह लिखा होना चाहिए कि आप एकदम फिट है।

दुबई वीजा के लिए आवेदन कैसे करें (Dubai visa apply) 

अगर आपको दुबई में नौकरी (Dubai mein noukri chahye) मिल गई है तो आपका काम यहीं खत्म नहीं होता है। वीज़ा (Dubai job free visa)और वर्क परमिट प्राप्त करने में बहुत समय और पैसा लग सकता है। पासपोर्ट किसी अन्य देश में जाने के लिए केवल एक बुनियादी आवश्यकता नहीं है, इसके साथ ही आपको मेडिकल रिपोर्ट, पुलिस रिपोर्ट आदि जैसे कई और दस्तावेज जमा करने पड़ सकते हैं। वीजा प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी ज्यादातर उस देश के दूतावास की वेबसाइट से उपलब्ध होती है। आप वहां से पढ़ सकते हैं या पता लगाने के लिए दूतावास जा सकते हैं।

यदि आपको किसी विदेशी नौकरी प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से नौकरी मिलती है, तो ये एजेंसियां ​​​​आपको अपना वीजा (Free visa) करने में मदद कर सकती हैं। हो सकता है कि इसके लिए आपसे कुछ ज्यादा पैसे वसूले जाएं, लेकिन इसका फायदा यह है कि आप ऑफिस जाने से बच जाते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.