बिहार खबरें

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | facebook se online paise kaise kamaye सोशल नेटवर्किग वेबसाइट फेसबुक (Facebook) केवल दोस्तों से गूफ्तगू करने तक ही सीमित नहीं है। फेसबुक के जरिए आप कुछ एक्स्ट्रा  पैसे भी कमा (facebook se online paise kaise kamaye) सकते है। अपने बिजनेस तेजी से बढ़ाना चाहता हैं, तो कहीं भागदौड़ करने के बजाए फेसबुक (Facebook se paise kaise kamaye 2022) जैसी साइट्स की हेल्प लें। यहां ऐड्स प्लेस करके या अपना अकाउंट बनाकर आप कम टाइम और बिना किसी निवेश के ज्यादा कस्टमर्स को अट्रैक्ट कर सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | facebook se online paise kaise kamaye

सोशल नेटवर्किंग साइट (Social Networking Site) पर बिजनेस कनेक्शंस भी बना सकते हैं। गौरतलब है कि तमाम छोटे-बड़े ऑर्गनाइजेशंस फेसबुक समेत दूसरी नेटवर्किंग साइट्स की मदद से अपने बिजनेस का प्रमोशन कर रहे हैं। इन टिप्स को अपना कर आप भी कमा सकते हैं फेसबुक से पैसे। आज आपको इस आर्टिकल में बताएगें फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | facebook se online paise kaise kamaye ये जानने के लिए इस आर्टिकल को पुरा पढ़ें।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | facebook se online paise kaise kamaye 

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | facebook se online paise kaise kamaye

facebook par paise kamane ka tarika यहाँ मैं आप लोगों से कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाला हूँ जिनका इस्तमाल करके कोई भी Facebook से अच्छे पैसे कमा सकता है। आगे बढ़ने से पहले एक बार paise kamane wala app download करना होगा।

1. फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाएं (fb page se paise kaise kamaye)

फेसबुक से फेसबुक पेज बना कर भी पैसे कमा सकते हैं। आप किसी भी टॉपिक पर अपना फेसबुक पेज बना सकते हैं। जितने भी आपके फेसबुक पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोवर होंगे। उतनी ही ज्यादा आप कमाई कर सकते हैं। अगर आपके फेसबुक पेज पर बहुत ज्यादा follower  है तो आपको यहां पर लोग अपने बिजनेस के प्रमोशन के लिए भी आपको पैसे देते हैं। इसके अलावा भी फेसबुक पेज को मोनेटाइज कर सकते हैं। उसके बाद फेसबुक पेज पर एडवर्टाइजमेंट आएगी। उससे आप फेसबुक से कमाई कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

2. Affiliate Marketing से पैसे कमाए 

Affiliate Marketing फेसबुक से पैसे कमाने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका हैं। फेसबुक पर लोग Affiliate Marketing करके महीनों के लाखों कमा रहे हैं। Amazon और Flipkart आदि जैसी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए कमीशन देती है। ऐसे में अगर आप कंपनी के प्रोडक्ट का अपने Facebook Page या Sharing करके या किसी माध्यम से प्रमोशन करते हैं तो प्रोडक्ट के सेल होने पर आपको कमीशन दिया जाएगा। इसके लिए आपको Facebook पर रोजाना एक्टिव रहना पड़ेगा।

3. फेसबुक एड्स चलाकर पैसे कमाए (facebook ads se paise kaise kamaye)

Facebook से लाखों करोड़ों लोग जुड़ें हुए हैं, इसमें आप किसी को सर्विस दे भी सकते हैं और ले भी सकते हैं। आप फेसबुक का इस्तेमाल अपना टैलेंट शोकेस करने के लिए कर सकते हैं, और ऐसे में किसी को आपका काम पसंद आएगा तो वो आपसे कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। आप इसके लिए Facebook Groups बनाकर भी अपने बिजनेस को एडवर्टाइज कर सकते हैं। इसमें आप ओपन या क्लोज़ दो तरीके के ग्रुप्स बना सकते हैं।

आगे पढ़ें: घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022 | Ghar baithe paise kaise kamaye 2022

4. ई-बुक से कमाएं

ई-बुक्स भी कमाई का अच्छा साधन हैं और ज्यादातर ई-बुक्स पैसे कमाने के लिए ही लिखी जाती हैं। इसके लिए आप अपने पसंद का सब्जैक्ट लेकर ई-बुक लिखें। फिर इसे पीडीएफ फॉर्मेट में कंपाइल कर मुफ्त में पब्लिश करें। अमेजॉन डॉट कॉम पर क्रिएटस्पेस पर आप मुफ्त में ई-बुक पब्लिश कर सकते हैं। अब आप अपनी इस ई-बुक का लिंक फेसबुक पर भी अपलोड कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

5. फेसबुक मार्केटप्लेस से पैसे कमाए

अपने प्रोडक्ट की सेलिंग बढ़ाने के लिए आप फेसबुक मार्केटप्लेस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले इस में जा कर के अपने प्रोडक्ट को ऐड करवाना पड़ेगा। इससे होगा यह कि फेसबुक मार्केटप्लेस में जो भी लोग शामिल रहेंगे, वह आपके प्रोडक्ट को देखेंगे और अगर उन्हें आपके प्रोडक्ट में इंटरेस्ट लगता है, तो वह दिए गए फोन नंबर के जरिए आपसे संपर्क करेंगे और इस प्रकार डिल हो जाने पर आपके प्रोडक्ट की सेलिंग हो जाएगी और आपको बदले में पैसे मिल जाएंगे।

आगे पढ़ें: Google Find My Device: मोबाइल खो जाए या कार हो जाए चोरी तो Google उसे ढूंढने में करेगा मदद, बिना इंटरनेट के भी ट्रैक (track my phone) कर पाएंगे अपने डिवाइस

6. फेसबुक ग्रुप बनाकर पैसे कमाए (Facebook Group se Paise Kaise kamaye)

लोग फेसबुक से फेसबुक ग्रूप बनाकर भी कमाई ( Facebook Se Paise Kaise Kamaye) कर रहे हैं। वह अपने ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा मेंबर ऐड कर लेते हैं। जितने ज्यादा मेंबर आपके ग्रुप में ऐड होंगे उतनी ही ज्यादा आपके ग्रुप की वैल्यू होगी। लोगों ने इस प्रकार के एक ग्रुप बना रखे हैं जहां पर लाखों की संख्या में ग्रुप मेंबर ऐड होते हैं। फिर इस ग्रुप के एडमिन पोस्ट अप्रूव करने के पैसे लेते हैं। जैसे कि अगर किसी को अपने बिजनेस का प्रमोशन कराना है या कोई लिंक यहां पर अप्रूव करवाना है तो इस प्रकार की प्रमोशन का यह ग्रुप एडमिन चार्ज करते हैं। जितने ज्यादा आपके फेसबुक ग्रुप में मेंबर ऐड होंगे उतने ही ज्यादा फेसबुक page के एडमिन आप से पैसे चार्ज करते हैं।

7. फ्रीलांसिंग से पैसे कमाए

अगर आपके अंदर कोई हुनर है और आप उसके जरिए पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको ऐसे लोगों को ढूंढना होगा, जो आप के हुनर का इस्तेमाल कर सके और बदले में आपको पेमेंट कर सके। यह काम होगा तब जब आप फेसबुक पर मौजूद फ्रीलांसिंग वाले ग्रुप को ज्वाइन करेंगे क्योंकि वहां पर फ्रीलांसिंग के बहुत सारे काम आते रहते हैं। ऐसे में क्या पता कोई ऐसा काम हो जिसे आप अच्छे से कर सकते हो और वहां से आपको काम मिल जाए। इस प्रकार फेसबुक पर मौजूद फ्रीलांसिंग वाले ग्रुप को ज्वाइन करें और वहां से फ्रीलांसिंग का काम प्राप्त करें।

आगे पढ़ें: अब पसीने से भी हो जाएगा फोन चार्ज, बिजली पैदा करने के लिए करना होगा सिर्फ ये काम

8. Facebook Reels से पैसे कमाए

आज शॉर्ट्स विडियो काफी पॉपुलर हो रहे है. इसी को देखते हुए फेसबुक ने भी Facebook Reels लांच किया हैं। अब फेसबुक भी अपने फेसबुक रील्स क्रिएटर्स को फण्ड देगा। यह फण्ड Instagram Reels और YouTube Shorts के जैसे ही मिलेगा। वैसे अगर आपके 10हजार फेसबुक फॉलोवर्स हो जायेंगे तो आप कई तरीको से पैसे कमा पाएंगे।

9. फेसबुक पेज व ग्रुप को बेचकर

आज के समय में कई यूजर्स फेसबुक पेज व ग्रुप को बेचकर भी लाखों रुपये कि कमाई कर रहे हैं। बस आपके ग्रुप या पेज पर 200k से ज्यादा फॉलोअर्स होना चाहिए। अगर आपका group  में fan followers और अघिक होगा तो और अच्छी कमाई होगी।

10. पीपीसी नेटवर्क से पैसे कमाए

यह एक एडवरटाइजिंग प्रोग्राम होता है और इसमें आपको हर क्लिक के पीछे पैसे मिलते हैं। इसमें शामिल होकर के आपको लिंक शेयर करना होता है और आपने जो लिंक शेयर किया है उसके ऊपर जब कोई बंदा क्लिक करता है तो आपको हर क्लिक के पीछे पैसे मिलते हैं, जो काफी थोड़े होते हैं परंतु अगर ज्यादा क्लिक होते हैं तो यह एक बड़े अमाउंट में तब्दील हो जाते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.