बिहार खबरें

E mail se paise kaise kamaye

Email id se paise kaise kamaye | Email Padhkar Paise Kamaye  जी है अगर आपके पास थोड़ा सा भी फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई (Email id se paise kaise kamaye) आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया बन सकता है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं। अगर ईमेल मार्केटिंग के बारे में बात की जाए तो वर्चुअल वर्ल्ड में इसका खास महत्व है। रोजाना कई तरह की मेल सेवाओं का प्रयोग आप करते हैं, लेकिन क्या कभी सोचा है कि आप मेल पढ़कर भी पैसा कमा सकते हैं। आज आपको ऐसी ही कुछ वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा है, जहां से आप मेल और सर्वे के माध्यम से पैसा कमाया (Email id se paise kaise kamaye) जा सकता है। ये पैसा महिला या पुरुष कोई भी कमा सकता है।

Email id se paise kaise kamaye

ईमेल पढ़ कर पैसे कैसे कमाए | Email id se paise kaise kamaye

हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे Apps के बारे में बताएंगे जिनसे आप Email Read Se Paise Kaise Kamaye ये जान सकते है, लेकिन उससे पहले हम आपको बता देते है कि इस काम को कोई भी कर सकता है मतलब यदि आप स्टूडेंट है या हाउस वाइफ है या पार्टटाइम काम करते है या फुल टाइम काम को करने वाले है । नीचे हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट बताएँगे जिनसे आप ऑनलाइन ईमेल पढ़ कर पैसे कमा सकते है (Gmail account se paise kaise kamaye) और इन सब वेबसाइट की सबसे बढ़िया बात ये ही आप को ज्वाइन करने पर कोई पैसा नहीं देना पड़ता और आप बिना पैसे लगाए पैसे कमा सकते है।

ईमेल पढ़ कर पैसे कमाने की वेबसाइट (Email Se Paise Kaise Kamaye Ki Website)

पैसा लाइव डॉट कॉम (www.paisalive.com)

यह वेबसाइट आपको बिना पैसा निवेश किए हजारों रुपये कमाने का अवसर देती है। जैसे ही आप इसमें अकाउंट बनाएंगे आपको 99 रुपये मिल जाएंगे। वहीं, अगर आप अपने 20 दोस्तों का अकाउंट बनवाते हैं तो आपको 20 रुपये तुरंत मिल जाएंगे। हर मेल को पढ़ने के लिए 25 पैसे से 5 रुपये तक आपको मिलेंगे। बता दें कि वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट देती है।

मैट्रिक्स मेल डॉट कॉम (www.matrixmails.com)

यह वेबसाइट वर्ष 2002 से काम कर रही है। यहां पर भी आप ईमेल पढ़कर पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा आप ऑफर्स के जरिए, साइट पर विजट करके भी पैसा कमा सकते हैं। इस वेबसाइट के जरिए यह सब काम करके आप 25 डॉलर से 50 डॉलर तक कमा सकते हैं। एक घंटे में आप इस वेबसाइट के जरिए करीब-करीब 3,000 रुपये कमा सकते हैं।

आगे पढ़े: फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | Facebook से पैसे कमाने के 10 बहुत आसान और नए तरीकें

कैश फॉर ऑफर डॉट कॉम (www.Cash4offers.com)

इस वेबसाइट के माध्यम से भी आप पैसा कमा सकते हैं। जब आप वेबसाइट के गोल्ड मेंबर बन जाते हैं, तो 72 घंटे से भी कम समय में आपको पेमेंट कर दी जाती है। आप ईमेल पढ़कर, सर्वे के द्वारा, कैश ऑफर्स के माध्यम से, ऑनलाइन गेम्स खेलकर और दोस्तों का अकाउंट बनवाकर पैसा कमा सकते हैं। वेबसाइट पर साइन इन करते ही आपको करीब 5 डॉलर यानी 350 से 400 रुपए तक मिलते हैं।

सेंडर अर्निंग डॉट कॉम (www.Sendearnings.com)

इस वेबसाइट पर भी आप ईमेल, सर्वे, ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं। पहले आपको अकाउंट बनाना होगा और अपना रजिस्ट्रेशन कन्फर्म कराना होगा। यहां आपको एक ईमेल पढ़ने पर 1 डॉलर यानी करीब 70 रुपए (डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत के अनुसार) दिया जाता है। अगर आपने 6 महीने में एक बार इस साइट पर विजिट नहीं किया, तो आपका अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया जाएगा. पेमेंट के लिए आवेदन करते समय आपके अकाउंट में कम से कम 30 डॉलर यानी तकरीबन 2100 रुपए होने चाहिए। हालांकि, कुछ समय से यह वेबसाइट डाउन चल रही है।

आगे पढ़ें: घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022 | Ghar baithe paise kaise kamaye 2022

सावधानी: ये सुनने में बड़ा ही आसान लगता है कि घर बैठे पैसे कमाएं, पर इसके लिए आपको काफी सावधानी बरतने की जरुरत होती है. बहुत सारी साइट्स होती हैं तो ऑनलाइन पैसा देने के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठतीं है. तो जब भी इन वेबसाइट पर जाएं तो उसकी पॉलिसी के बार में जरूर पढ़ लें.

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.