बिहार खबरें

अगर आप विडियो (Moj apps short video) बनाने का शौक रखते हैं और मोटी कमाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। ये खबर आपके लिए है। शेयरचैट (ShareChat) की स्वामित्व वाले शोर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म Moj Apps (Moj ऐप डाउनलोड) ने मंगलवार को एक घोषणा की है कि वह ‘Moj For Creators’ कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को 3,500 करोड़ रुपये ($450 मिलियन से अधिक) की कमाई करने का मौका देगा। इसके लिए मंच पर कई तरह के कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे। मोज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एवं सह-संस्थापक अंकुश सचदेवा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कंपनी कंटेंट क्रिएटर्स की मौजूदा संख्या को एक लाख से बढ़ाकर दस लाख करने के लिए मंच के भीतर एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की योजना पर काम कर रही है।

Moj apps short video

उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 2025 तक हम अपने मंच पर क्रिएटरों की संख्या को एक लाख से बढ़ाकर दस लाख करना चाहते हैं। हमारा मानना है कि देश में आज की तुलना में भविष्य में कहीं अधिक क्रिएटर होंगे। कई लोगों को तो पता भी नहीं होगा कि वे क्रिएटर बनने जा रहे हैं।’’ सचदेवा ने कहा, ‘‘हम ऑनलाइन, कॉमर्स, विज्ञापन के जरिये क्रिएटरों को 45 करोड़ डॉलर (3,500 करोड़ रुपये) कमाने के लिए सक्षम बनाना चाहते हैं।’’

आगे पढ़ें: सोशल मीडिया अकाउंट को हैक होने से कैसे बचायें, जानें इससे बचने के तरीके

Moj Apps पर विडियो कैसे बनाएं | Moj apps short video

अगर आप Moj App पर कोई शोर्ट विडियो (Moj apps short video) बनाना चाहते हैं तो  आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

  • सबसे पहले आपको Moj App को ओपन करना होगा, इसके लिए Moj App (moj ऐप डाउनलोड) के icon पर Click करिए।
  • ऐप में आपको + का एक icon देखाई देगा आपको उस आइकॉन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको राईट साइड पर कुछ Option देखने को मिलेंगे जैसे Flip Option पर क्लिक करके आप Camera को Set कर सकते है और अगर आप Speed, Timer Option का यूज़ करना चाहते है तो आप उन पर क्लिक कर उनका यूज़ कर सकते है। ऊपर Sounds के ऑप्शन पर क्लिक कर आप Video में Music Add कर सकते है।
  • Video Shot हो जाने बाद ऊपर राईट साइड पर आपको Filters और Effects का ऑप्शन देखाई देगा उसे चुन लें। फिर Text Option पर क्लिक करके आप Video पर कुछ टेक्स्ट लिख सकते है और Stickers Option पर क्लिक कर स्टीकर यूज कर सकते हैं। इसके बाद आपको Next Option पर क्लिक करना है।
  • Next पर क्लिक करने के बाद अगर आप उस विडियो के बारे में कुछ लिखना चाहते है तो इसके लिए आपको Write About Your Video वाले बॉक्स पर क्लिक करके उस विडियो के बारे में लिख सकते हैं। सबकुछ सेट करने के बाद आप Post Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Post Option पर Click करेंगे Moj App पर आपका विडियो Upload हो जायगा।

आगे पढ़ें: फेसबुक से पैसे कैसे कमाए | Facebook से पैसे कमाने के 10 बहुत आसान और नए तरीकें

शेयरचैट और मोज के सीईओ और कोफाउंडर ने कहा कि हमारे निर्माता Moj का दिल और आत्मा हैं, और यह हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम उन्हें प्रोत्साहित करें और उनकी प्रतिभा का जश्न मनाएं। हम भारतीय रचनाकारों की कीमत और क्षमता को स्वीकार करते हैं और ‘मोज फॉर क्रिएटर्स’ (Moj apps short video) उनकी सफलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने ये भी कहा कि हमारा उदेश्य हर निर्माता को समान अवसर प्रदान करना है और न केवल उनकी प्रतिभा को पूरी तरह से खोजने में मदद करना बल्कि उन्हें इसके जरिए कमाई करने का मौका देना है। 2025 तक, हम इस कार्यक्रम के माध्यम से Moj पर एक मिलियन से अधिक सुपरस्टार निर्माता होने की कल्पना करते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.