बिहार खबरें

AAI Junior Executive Air Traffic Control Recruitment 2022:  एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी का शानदार मौका है। इन पदों पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airports Authority of India, AAI) ने जूनियर एग्जीक्यूटिव (Junior Executive, Air Traffic Control) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवदेन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। 15 जून 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2022 तक चलेगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 400 से अधिक पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

AAI Junior Executive Air Traffic Control Recruitment 2022

AAI Junior Executive Air Traffic Control Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 15 जून 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 जुलाई 2022

जूनियर एग्जीक्यूटिव ATC भर्ती 2022: वैकेंसी डिटेल

कुल वैकेंसी- 400जनरल- 163 पदओबीसी- 108 पदइडब्लूएस- 40 पदएससी- 59 पदएसटी- 30 पद

आगे पढ़ें: UPSC Recruitment 2022 | यूपीएससी ने निकाली कई पदों पर वैकेंसी, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

AAI Junior Executive Air Traffic Control Recruitment 2022: पात्रता मापदंड

आयु सीमा: 14 जुलाई 2022 को अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। ऊपरी आयु सीमा में पीडब्ल्यूडी के लिए 10 साल, एससी/एसटी के लिए 5 साल और ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए 3 साल की छूट है। अधिक विवरण के लिए अधिसूचना देखें

AAI Junior Executive Air Traffic Control Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता  

जूनियर एग्जीक्यूटिव एयर ट्रैफिक कंट्रोल पद के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (फिजिक्स और मैथमेटिक्स) या फिजिक्स और मैथमेटिक्स के साथ बीई/बीटेक किया होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को अंग्रेजी भाषा में लिखने और बोलने में में दक्ष होना चाहिए। 12वीं या 10वीं में अंग्रेजी एक विषय के रूप में रहा होना चाहिए।

आगे पढ़ें: IBPS Recruitment 2022 | क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में क्लर्क और पीओ के लिए 8106 पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Air Traffic Control Recruitment 2022: आवेदन शुल्क 

उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला उम्मीदवारों को केवल 81 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, पीडब्ल्यूडी और एएआई में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के एक वर्ष को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को किसी भी शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

AAI Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

  • आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं
  • होमपेज पर, “करियर” टैब पर क्लिक करें
  • विज्ञापन के तहत एएआई में जूनियर कार्यकारी (वायु यातायात नियंत्रण) के पद के लिए सीधी भर्ती के खिलाफ उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें
  • आवेदन करने के लिए सीधा लिंक।

आगे पढ़ें: BRO MSW Recruitment 2022 | सीमा सड़क संगठन में 876 पदों पर भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

AAI Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन / वॉयस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। डीवी/वॉयस टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर केवल एएआई की वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे।

Air Traffic Control Recruitment 2022: सैलरी

एएआई के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर चयनित होने वाले आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 40,000 से 1,40,000 रुपए सैलरी दी जाएगी।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.