बिहार खबरें

Power Gr id Corporation of India Limited Recruitment 2022 :  पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (PGCIL Recruitment 2022) लिमिटेड, PGCIL ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इसके माध्यम से पीजीसीआईएल के गुड़गांव, फरीदाबाद, जम्मू, लखनऊ, पटना, कोलकाता, शिलांग, भुवनेश्वर, नागपुर, वडोदरा, हैदराबाद और बेंगलुरु यूनिट में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की जाएगी। पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 7 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है और 31 जुलाई तक चलेगी। उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट powergrid.in पर जाकर आवेदन जमा करना होगा।

PGCIL Recruitment 2022

Power Gr id Corporation of India Limited Recruitment 2022: पदों की संख्या

1166

PGCIL Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 27 जून
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 जुलाई

PGCIL Recruitment 2022: रिक्ति पद

आईटीआई अप्रेंसि, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, डिप्लोमा अप्रेंटिस, ग्रेजुएट अप्रेंटिस, एचआर एग्जीक्यूटिव और सीएसआर एग्जीक्यूटिव के पद हैं। आईटीआई अभ्यर्थियों को स्टाइपेंड के तौर पर 11000 रुपए प्रतिमाह, डिप्लोमा अभ्यर्थियों को 12000 रुपए प्रतिमाह और ग्रेजुएट अभ्यर्थियों को 15000 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे।

आगे पढ़ें: SBI दे रहा घर बैठें हर महीने 90 हजार रुपये कमाने का मौका, बस करना होगा ये काम

PGCIL Apprentice Recruitment 2022: आवेदन योग्यता

आईटीआई अप्रेंटिस में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास संबंधित स्ट्रीम में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं डिल्पोमा अप्रेंटिस के अभ्यर्थियों के पास इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना जरूरी है। इसी प्रकार से ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए अभ्यर्थियों के पा इंजीनियरिंग में बीएससी या बीटेक या बीई की डिग्री होना जरूरी है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि योग्यता व अन्य शर्तों की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

PGCIL Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- powergrid.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर दिए Current Vacancies ऑप्शन पर जाएं।
  • इसमें Power Grid PGCIL Apprentice Online Form 2022 के लिंक पर जाना होगा।
  • अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Power Gr id Corporation of India Limited Recruitment 2022 : चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर चयनित किया जाएगा।

आगे पढ़ें: अगर आप भी अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो यहां मिलेगी हर जानकारी

PGCIL Apprentice Recruitment 2022: जानें आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को इस भर्ती अभियान के लिए 500 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.