बिहार खबरें

Bollywood Stars Relations|बॉलीवुड स्टार्स के लिए लोगों में दीवानगी बहुत ज्यादा है। हर फैन अपने पसंदीदा एक्टर की निजी जिंदगी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहता है। बॉलीवुड में हम स्टार किड्स के ट्रेंड को तो जानते ही हैं, लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई कनेक्शन ऐसे हैं, जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा। कई सितारे ऐसे हैं जो दूर के रिश्तेदार हैं तो किसी की नानी और दादी के बीच एक खास और गहरा रिश्ता रहा है। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपस में रिश्तेदार (Bollywood Stars Relations) हैं। जिनमें कुछ पुराने और कुछ नए स्टार्स शामिल हैं।

बॉलीवुड के ये सितारे आपस में हैं एक दूसरे के रिश्तेदार (Bollywood Stars Relations)

आइए जानते हैं ये सभी स्टार्स आपस में एक-दूसरे के रिश्तेदार (Bollywood Stars Relations) हैं, लेकिन इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

दिलीप कुमार-अयूब खान

Bollywood Stars Relations

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है दिलीप कुमार और अयूब खान का है। दरअसल, दिलीप कुमार के भाई, नासिर ख़ान, अभिनेता अयूब ख़ान के पिता थे। यानी दिलीप कुमार अयूब के चाचा थे।

सोनम कपूर-रणवीर सिंह

Bollywood Stars Relations

बॉलीवुड की फैशन दीवा सोनम कपूर और सुपरस्टार रणवीर सिंह रिश्ते में भाई-बहन हैं। दरअसल, रणवीर की दादी और सोनम कपूर की नानी बहनें हैं।

प्रेम चोपड़ा-राज कपूर

Bollywood Stars Relations

आप शायद ही ये सोच पाएंगे कि राज कपूर और प्रेम चोपड़ा के बीच भी गहरा नाता हो सकता है। लेकिन हम आपको बता दें कि प्रेम चोपड़ा की पत्नी और राज कपूर की पत्नी सग्गी बहनें हैं। इस हिसाब से इन दोनों के बीच जीजा साले का रिश्ता है।

आलिया भट्ट-इमरान हाशमी

Bollywood Stars Relations

आलिया भट्ट और इमरान हाशमी के बीच भी भाई-बहन का रिश्ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट, इमरान हाशमी के रिश्ते में मामा लगते हैं।

आगे पढ़ें: इंस्टाग्राम पर सोनाक्षी सिन्हा को मिला शादी का प्रस्ताव, एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब, सब सुनकर हो गए हैरान

शबाना आज़मी-तब्बू

Bollywood Stars Relations

बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी के भाई, जमाल हाशमी तब्बू और फ़राह नाज़ के पिता हैं। यानी इसके अनुसार शबाना तब्बू की बुआ लगीं।

मधु-हेमा मालिनी

Bollywood Stars Relations

मधु शाह ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की भांजी हैं। इस रिश्ते से वो ईशा और आहना की कज़िन हुईं।

अदिति राव हैदरी-किरण राव

Bollywood Stars Relations

अदिति राव हैदरी और आमिर खान की बीवी किरण राव कज़िन बहनें हैं। ये दोनों ही तेलांगाना के वानपार्थी परिवार की राजकुमारियां हैं। वानपार्थी के राजा, जेपी राव अदिति के नाना लगते थे और किरण के दादा हैं।

अयान मुखर्जी- रानी मुखर्जी

Bollywood Stars Relations

ये तो आप जानते हैं कि अयान मुखर्जी और काजोल का एक-दूसरे से गहरा रिश्ता (Bollywood Stars Relations)  है। दोनों के पिता भाई हैं। लेकिन सिर्फ काजोल ही नहीं बल्कि रानी मुखर्जी भी रिश्ते में अयान मुखर्जी की बहन लगती हैं। दरअसल इन तीनों के पिता आपस में कजिन थे। हालांकि अयान काजोल के साथ नजर आए हैं, लेकिन रानी के साथ उन्हें कम ही देखा जाता है।

आगे पढ़ें: हिना खान और रॉकी जायसवाल की लव स्टोरी, अब तक क्यों नहीं की शादी, जानिए क्या है बजह

लता मंगेशकर- श्रद्धा कपूर

Bollywood Stars Relations

लता मंगेशकर और श्रद्धा कपूर के बीच भी गहरा रिश्ता है। दरअसल लता मंगेशकर और आशा भोसले श्रद्धा की मां शिवांगी कोल्हापुरे की मौसी हैं, इस हिसाब से श्रद्धा कपूर लता मंगेशकर और आशा भोसले की नातिन हैं।

अजय देवगन-मोहनीश बहल

Bollywood Stars Relations

काजोल और मोहनीश बहल दोनों कज़िन भाई बहन हैं। बतादें कि काजोल की मां तनुजा और मोहनीश की मां नूतन दोनों बहने थीं। इस रिश्ते से मोहनीश बहल अजय देगवन के साले लगते हैं।

मुमताज-फरदीन खान

Bollywood Stars Relations

फरदीन खान ने नताशा से शादी की। नताशा हिंदी सिनेमा की पुराने जमाने की एक्ट्रेस मुमताज की बेटी हैं। इस हिसाब से मुमताज फरदीन खान की सास हैं।

करण जौहर-आदित्य चोपड़ा

Bollywood Stars Relations

करण और आदित्य दोनों सिर्फ डायरेक्टर ही नहीं, बल्कि ये दोनों विधु विनोद चोपड़ा, रामानंद सागर और रवि चोपड़ा के कज़िन भी हैं।

अली जफर-आमिर खान

Bollywood Stars Relations

अली जफर और आमिर खान ब्रदर इन लॉ हैं। आमिर की दूर की बहन आयशा की शादी अली जफर से हुई है।

ऐश्वर्या राय बच्चन- करिश्मा कपूर

Bollywood Stars Relations

ऐश्वर्या राय बच्चन और करिश्मा कपूर के बीच भी गहरा रिश्ता है। दरअसल ऐश्वर्या राय बच्चन की ननद श्वेता बच्चन की शादी राज कपूर की बड़ी बेटी ऋतू नंदा के बेटे निखिल नंदा से हुई, जिसके बाद श्वेता करिश्मा की भाभी हुई और ऐश्वर्या से भी उनका पारिवारिक कनेक्शन जुड़ गया क्योंकि ऐश्वर्या अमिताभ बच्चन की बहू है।

शर्मन जोशी-प्रेम चोपड़ा

Bollywood Stars Relations

शर्मन जोशी और प्रेम चोपड़ा- बॉलीवुड अभिनेता शर्मन जोशी ने प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की है, इसका मतलब प्रेम चोपड़ा, शर्मन जोशी के ससुर हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.