बिहार खबरें

Sridevi Birth Anniversary| 80-90 के दशक में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उनकी जिन्दगी हमेशा ही सुर्खियों में रही। अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली यह एक्ट्रेस भले ही आज हमारे बीच नही हैं लेकिन अपनी फिल्मों के चलते वो हर दिलों में राज करती रहेगीं। हिंदी सिनेमाजगत में अपने दमदार अभिनय और डांस से दुनियाभर को दीवाना बनाने वालीं बॉलीवुड की चांदनी’ और पहली फिमेल सुपरस्टार यानी श्रीदेवी (Sridevi) का जन्म (Sridevi Birth Anniversary) आज के ही दिन 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। श्रीदेवी (Sridevi) के पिता पेशे से वकील थे। आज वो हमारे बीच नहीं लेकिन उनकी यादें हमारे साथ हमेशा रहेंगे। ऐसे में उनके जन्मदिन (Sridevi Birth Anniversary) पर आइए जानते हैं कुछ खास बातें।

Sridevi Birth Anniversary

4 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में रखा कदम

श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र (Sridevi Birth Anniversary) में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। 1980 और 1990 में श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ियों में से एक थी। दोनों ने साथ में 13 फिल्मों में काम किया है। दोनों ने मिस्टर इंडिया, लम्हे, लाडला और जुदाई जैसी सुपरहिट फिल्में सिनेमा जगत को दी हैं। एक्टर जितेंद्र के साथ भी उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था। जितेंद्र और श्रीदेवी ने करीब 16 फिल्मों में एक साथ काम किया है।

आगे पढ़ें: इन बड़ी वजहों के कारण हुआ मलाइका-अरबाज का तलाक, जानें सबकुछ

पहले से शादीशुदा थे मिथुन

Sridevi Birth Anniversary

80 के दौरान श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती एक दूसरे को डेट कर रहे थे। ऐसा भी कहा जाता है कि दोनों ने मंदिर में गुपचुप शादी भी कर ली थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीदेवी को कथित तौर मिथुन की शादीशुदा लाइफ के बारे में नहीं पता था। जब श्रीदेवी को इस बात की जानकारी हुई कि एक्टर योगिता बाली से अपनी शादी को खत्म नहीं कर सकते हैं, तो वो उनकी लाइफ से हमेशा के लिए दूर हो गईं। ऐसा भी कहा जाता है मिथुन और श्रीदेवी के अफेयर के कारण योगिता बाली ने खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी।

मिधुन के लिए बोनी को बांधती थी राखी

किस्सा ये भी है कि श्रीदेवी ने बोनी कपूर की कलाई पर राखी बांध दी थी। ऐसा उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती को अपने प्यार का यकीन दिलाने के लिए किया था कि उनके और बोनी कपूर के बीच में कोई भी संबंध नहीं है। फिर बाद में बोनी से ही श्रीदेवी ने शादी कर ली थी। बोनी पहले से ही शादीशुदा थे पर उन्होंने अपनी पहली पत्नी मोना शौरी को तलाक दे दिया था और श्रीदेवी से 1996 में शादी कर ली थी। बोनी को पहली पत्नी से 2 बच्चे, अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं और वहीं श्रीदेवी से उन्हें 2 बेटियां खुशी कपूर और जाह्नवी कपूर हैं।

आगे पढ़ें: बॉलीवुड के ये सितारे आपस में हैं एक दूसरे के रिश्तेदार, जानिए किसका किसके साथ है कौन सा रिश्ता!

श्रीदेवी से प्यार करने लगे बोनी

बोनी कपूर ने फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के दौरान श्रीदेवी पास रोल लेकर गए थे। इस दौरान उन्होंने अपने दिल की बात श्रीदेवी के साथ शेयर किया था और कहां था कि वह उनसे प्यार करते हैं। जिसके बाद वह कई फिल्मों में साथ काम करते और ज्यादा से ज्यादा समय साथ बिताने लगे थे। बोनी की पहली पत्नी को उनपर कभी शक नहीं हुआ था क्योंकि श्रीदेवी बोनी को अपनी भाई बोलती थीं।

श्रीदेवी से कर ली शादी

अचानक एक दिन मोना को पता चला कि श्रीदेवी प्रेग्नेंट हैं। इस बात को जानकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई थी। उन्हें सब धोका लगने लगा था। बोनी ने मोना को तलाक देकर 1996 में श्रीदेवी से मंदिर में शादी कर ली। जिसके कुछ महीने बाद ही जाह्नवी कपूर का जन्म हुआ था।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.