बिहार खबरें

Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick : लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है। ड्रेस के साथ मैचिंग लिपस्टिक आपके चेहरे को एक खास चमक देती हैं। लेकिन अकसर महिलाओं को कहते देखा जाता है, कि उनकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी नहीं रहती। कई टिप्स अपनाने के बाद भी आपकी लिपस्टिक दो से तीन घंटे से ज्यादा नहीं टिक पाती तो इन बातों को अपना कर आप अपनी लिपस्टिक को लंबे समय कर बनाए (Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick) रख सकती हैं। कई बार लेडीज को कहते सुना जाता है कि लिपस्टिक लगाने के बाद भी उनके होठों की स्किन फट जाती है, जिससे लिपस्टिक उन दरारों में भर जाती है, और होठ देखने में काफी भद्दे लगते हैं। ऐसे में आप इन बातों को ध्यान में रख लिपस्टिक से अपनी खूबसूरती को चार-चांद लगा सकती हैं।

Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick

ऐसे में अगर आपकी लिपस्टिक भी लंबे समय तक नहीं टिकती (Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick) हैं तो हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप परफेक्ट लुक पा सकती हैं, साथ ही लिपस्टिक भी लंबे समय तक टिकी रहेगी। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

इन 7 तरीकों से लगाएंगी लिपस्टिक तो टिकेगी लंबे समय तक | Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick

Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick

होठों को साफ रखें

लिपस्टिक लगाने से पहले आप अपने होठों को साफ करें। होठों को साफ करने के लिए आप माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें। इसके बाद वॉटर बेस्ड माइश्चराइजर लगाएं और लिपस्टिक अप्लाइ करें। इससे आपकी लिपस्टिक का ओरिजनल शेड दिखेगा और लंबे समय तक टिका रहेगा।

लिप्स को करें एक्सफोलिएट

चेहरे के बाकी हिस्सों पर मेकअप की तरह होंठों की त्वचा भी मुलायम रहती है तो लिपस्टिक लंबे समय तक टिकती (How to apply lipistick perfect for long lasting) है। डेड स्किन और फटे होंठों को मुलायम रखने के लिए आप लिप स्क्रब को इस्तेमाल करें। इसके अलावा होंठों को नरम और मुलायाम रखने के लिए मॉश्चराइजिंग लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती है। ये आपको होंठों में बेस की तरह काम करता है. जब आप लिपस्टिक लगाने वाले हों तो लिप बाम को टिश्यू से हटा दें।

आगे पढ़े: Monsoon makeup tips: मानसून में शादी करने जा रहे हैं, तो लंबे समय तक मेकअप को सेट रखने के लिए ट्राय करें ये टिप्स

​होंठों को हाइड्रेट करें

लिपस्टिक चाहे कितनी भी अच्छी क्यों न हो, अगर आपके होंठ सूखे हुए हैं, तो यह बहुत पैची दिखेगी। इसलिए आपको हर समय अपने होंठों को हाइड्रेट रखना चाहिए। अपने होंठों को सूखने से बचाने के लिए एक अच्छी क्वालिटी का लिप बाम खरीदें। आप दिन के दौरान एक एसपीएफ के साथ लिप बाम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें कि आपके होंठों की त्वचा आपके चेहरे के बाकी हिस्सों की तुलना में काफी पतली होती है। यह सूरज की किरणों से बहुत जल्दी प्रभावित हो जाती है। इनकी अगर देखभाल ठीक से न की जाए, तो यह डैमेज भी हो सकती है। दिन के समय लिप बाम अपने पास रखें, जब भी होंठ सूखे महसूस हों, तो लगा लें।

लिप प्राइमर और कंसीलर का करें इस्तेमाल

लिप प्राइमर लिपस्टिक के रंग को उभारने का काम करता है और लंबे समय तक टिकने में मदद करता है। होंठों पर प्राइमर का उपयोग करने से वे हाइड्रेटेड रहते हैं और लिपस्टिक को पॉलिश लुक देता है। आप होंठों को मॉश्चराइज करने के लिए प्राइमर लगाएं और उंगली से हल्का सा कंसीलर लगाएं। होंठों पर कंसीलर की पतली लेयर लगाने से लिपस्टिक का असली रंग निखर कर आता और लंबे समय तक टिकने में भी मदद करता है।

आगे पढ़ें: Saunf Beauty Benefits: सौंफ से बाल को मजबूत और चेहरे को खूबसूरत बनाएं, जानिए इसको इस्तेमाल कैसे करें

होंठों में लिप लाइनर लगाएं

जब बात होंठों के आकार की हो, तो अलग-अलग लोगों की जरूरतें भी अलग-अलग होती हैं। कुछ लोग बड़े होंठ चाहते हैं, तो कुछ छोटे। ऐसे में आप लिपलाइन की मदद से होंठों की शेप बना सकती हैं। आपको बस लाइट पिंक लिप लाइनर लेना है और कोई भी आकार बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करना है। अगर आपने लिप लाइनर का उपयोग करके होंठों को छोटा दिखाने की सोची है, तो अपनी नेचुरल लिप लाइन को छिपाने के लिए हाई कवरेज कंसीलर का यूज करना होगा। अपने होंठों का आधार बनाने के लिए इसी लिप लाइनर का यूज करके इसे भरें। जब होंठ लाइट पिंक लाइनर से कवर हो जाएंगे, तो पिगमेंटेशन स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं देगा और जब आप लिपस्टिक लगाएंगी, तो लिपस्टिक का असली रंग दिखाई देगा।

कैसी लिपस्टिक चुनें

सही लिपस्टिक चुनना एक जरूरी फैसला है. कहने की जरूरत नहीं है कि मैट लिपस्टिक क्रीमी और अन्य लिपस्टिक के मुकाबले लंबे समय तक टिकती है. लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक (Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick) के लिए मैट या वाटरप्रूफ लिपस्टिक का इस्तेमाल करें. ग्लोसी लिपस्टिक बहुत जल्दी फिकी पड़ जाती हैं इसलिए इससे दूर रहें.

एक्सट्रा लिपस्टिक हटाएं

सभी ब्यूटीशन और मेकअप आर्टिस्ट के लिए ब्लोटिंग एक सीक्रेट है. आप एकस्ट्रा लिपस्टिक हटाने के लिए होंठों पर टिश्यू पेपर लगाएं और उसके ऊपर पाउडर लगाकर सेट कर लें. अगर लिपस्टिर हल्की लगी तो एक कोट लगाएं.

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.