बिहार खबरें

Monsoon makeup tips: बारिश के मौसम में नमी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है ऐसे में पसीना आपका पूरा मेकअप खराब कर सकता है। तो बारिश के मौसम में मेकअप करने का तरीका थोड़ा बदल जाता है जिससे ये लंबे वक्त तक टिका रहे। तो आइए जानते हैं ऐसे ही मेकअप टिप्स और हैक्स के बारे में जो आएंगे ऐसे मौसम में आपके बहुत काम।

Monsoon makeup tips

Monsoon makeup tips

  • बारिश के मौसम में मेकअप प्रोडक्ट्स वॉटरप्रूफ हों इसका ध्यान रखें। आप चाहें तो टू-वे कॉम्पैक्ट पाउडर और फाउंडेशन भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हलके गीले स्पॉन्ज से इसे लगाया जा सकता है।
  • टोनर का इस्तेमाल जरूर करें, जिसका काम स्किन को क्लियर रखना है। यह स्किन पोर्स को बंद करता है और पीएच बैलेंस को बनाए रखने में मदद करता है।
  • इस सीज़न में हवा लगने की वजह से प्रोडक्ट्स में नमी आ जाती है, तो लगाने से पहले चेक कर लें कि इनमें सीलन तो नहीं आ गई है। सीलन वाले प्रोडक्ट्स को गलती से भी इस्तेमाल न करें क्योंकि ये स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है।

आगे पढ़ें: Saunf Beauty Benefits: सौंफ से बाल को मजबूत और चेहरे को खूबसूरत बनाएं, जानिए इसको इस्तेमाल कैसे करें

  • आई मेकअप में लाइट शेड जैसे गुलाबी और पीच शेड्स इस्तेमाल करना मौसम के अनुकूल रहेगा।
  • मानसून सीज़न में लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले वॉटरप्रूफ लाइनर के दो कोट ज़रूर लगाएं, इसके बाद वॉटरप्रूफ लिपस्टिक लगाएं जिससे बारिश में भी लिप शेड फीका न पड़े। मैट लिपस्टिक अप्लाई करना ऐसे मौसम में अच्छा रहता है।
  • बारिश में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लश इस्तेमाल करें। एक और तरीका है लिपस्टिक को उंगलियों पर लगाकर हल्के से गालों पर रब कर लें। क्रीम ब्लश के ऊपर से पाउडर ब्लश भी लगा सकती हैं इससे यह गालों पर ज़्यादा देर तक टिका रहेगा।
  • लिक्विड फाउंडेशन की जगह ऑयल फ्री फाउंडेशन लगाएं। बीबी क्रीम, मैट या ऑयल फ्री फाउंडेशन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • मानसून में क्रीम बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल करना अवॉयड करें। पिंपल्स और डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए क्रेयॉन कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *