बिहार खबरें

Supreme Court of India Recruitment 2022:  भारत के सुप्रीम कोर्ट में कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर) के लिए वैकेंसी निकली है। इन पदों की भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और वे योग्य हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन (Junior Translator jobs) कर सकते हैंआवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई 2022 है। उम्मीदवारों को सलाह ही जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले दी गई सभी जानकारी को ध्यान से पढ़ लें। अपनी (Supreme Court Recruitment 2022) पात्रता की भी जांच कर लें।

Supreme Court of India Recruitment 2022

Supreme Court of India Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 18 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 14 मई

Supreme Court of India Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के माध्यम से ट्रांसलेटर के 25 पदों को भरा जाएगा। इसमें अंग्रेजी से बंगाली ट्रांसलेटर के 2 पद, अंग्रेजी से तेलुगु के लिए 2 पद, अंग्रेजी से गुजराती के 2 पद, अंग्रेजी से उर्दू के 2 पद, अंग्रेजी से मराठी के 2 पद, अंग्रेजी से तमिल के 2 पद, अंग्रेजी से कन्नड़ के 2 पद, अंग्रेजी से मलयालम के 2 पद, अंग्रेजी से मणिपुरी के 2 पद, अंग्रेजी से उड़िया के 2 पद, अंग्रेजी से पंजाबी के 2 पद और अंग्रेजी से नेपाली के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

आगे पढ़ें: Patna High Court Recruitment 2022 | पटना हाईकोर्ट में पीए के लिए निकली बहाली, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Supreme Court of India Recruitment 2022: उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार लागू है।

Supreme Court of India Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता

इंग्लिश से असम ट्रांसलेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी और असमिया भाषा के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होनी चाहिए। साथ ही कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए। इंग्लिश से बंगाली ट्रांसलेटर (English to Bengali) ट्रांसलेटर के लिए बंगाली भाषा के विषय के रूप में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा दो साल का ट्रांसलेटर में अनुभव भी चाहिए। कंप्यूटर का ज्ञान भी चाहिए। कोर्ट असिस्टेंट इंग्लिश से तेलुगू ट्रांसलेटर (English to Telugu) के लिए अंग्रेजी और तेलुगू विषय के रूप में ग्रेजुएट की डिग्री चाहिए। साथ ही दो साल का ट्रांसलेटर काम का अनुभव होना चाहिए। अलग-अलग पदों पर शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें।

आगे पढ़ें: BIS Recruitment 2022 | ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स में निकली बंपर भर्ती, 19 अप्रैल से करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

Supreme Court of India Recruitment 2022: कितना मिलेगा वेतन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों क कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता और अंग्रेजी में वर्ड प्रोसेसिंग और संबंधित स्थानीय भाषाओं का ज्ञान होना आवश्यक है। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 44,900 रुपये वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट होगी।

आगे पढ़ें: Bihar Headmaster Recruitment 2022 | बिहार में निकली 40 हजार से ज्यादा हेड टीचरों की बहाली, जानें आवश्यक योग्यता

Supreme Court of India Recruitment 2022: कैसे होगा सलेक्शन

कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर) के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पदों के लिए निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। साक्षात्कार की तिथि पर उम्मीदवार की पहचान और दस्तावेजों के सत्यापन की जांच की जाएगी। परीक्षा/साक्षात्कार से पहले या बाद में किसी भी समय सत्यापन करने पर यह पाया जाता है कि उम्मीदवार पात्रता की किसी भी शर्त को पूरा नहीं करता है, तो परीक्षा के लिए उसकी उम्मीदवारी बिना किसी सूचना या आगे के संदर्भ के रद्द कर दी जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को sci.gov.in पर जाना होगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.