बिहार खबरें

BIS Recruitment 2022 : भारतीय मानक ब्यूरो, बीआईएस ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में कुल 337 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 337 पदों पर भर्तियां निकाली गई है। आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल 2022 से शुरू होगी वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मई 2022 है।

BIS Recruitment 2022

ब्यूरो द्वारा जारी विज्ञापन (सं.02/2022) के अनुसार,ग्रुप ए पदों में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायरेक्टर के पदों पर भर्तियां की जाएगी। वहीं ग्रुप बी पदों में पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां (BIS Vacancy 2022) की जाएगी। ग्रुप सी में स्टेनोग्राफर, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, हॉर्टिकल्चर सुपरवाइजर, टेक्निकल असिस्टेंट (लैब), कारपेंटर, वेल्डर, प्लंबर, फिटर, टर्नर और इलेक्ट्रशियन के पदों पर भर्तियां की जाएगी।

BIS Bharti 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 19 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 9 मई 2022

आगे पढ़ें: Bihar Headmaster Recruitment 2022 | बिहार में निकली 40 हजार से ज्यादा हेड टीचरों की बहाली, जानें आवश्यक योग्यता

BIS Recruitment 2022:  पदों की संख्या

337

असिस्टेंट डायरेक्टर हिंदी, असिस्टेंट डायरेक्टर, फाइनेंस, पर्सनल असिस्टेंट, सहायक सेक्शन आफिसर, स्टेनोग्राफर, सीनियर सचिवालय सहायक, जूनियर सचिवालय सहायक, तकनीकी सहायक, कारपेंटर, वेंडर, फिटर, पेलंबर, तकनीशियन पदों पर भर्तियां की जाएगी। जारी नोटिस के अनुसार इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा।

आगे पढ़ें: रेलवे में 8वीं और 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

BIS Recruitment 2022 Notification: शैक्षणिक योग्यता

कारपेंटर, वेंडर, फिटर, पेलंबर, तकनीशियन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। जल्द ही इस भर्ती प्रक्रिया की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जहां उम्मीदवार इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया आदि की जानकारी विस्तृत चेक कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: आगे पढ़ें: Bihar SSC CGL Recruitment 2022 | बिहार SSC में दो हजार से अधिक पदों में बंपर भर्ती, स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन

BIS Vacancy 2022: आवेदन प्रक्रिया

बीआइएस भर्ती द्वारा विज्ञापित ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय मानक ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट, bis.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी अन्य मोड में आवेदन को बीआइएस द्वारा स्वीकार न किए जाने की घोषणा संक्षिप्त विज्ञापन में की गई है।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.