बिहार खबरें

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2022 : अगर आप ग्रेजुएट हैं और आपकी इंग्लिश की टाइपिंग स्पीड अच्छी है तो आपके लिए पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) की ओर से नौकरी का शानदार ऑफर है। पटना हाईकोर्ट की ओर से पर्सनल असिस्टेंट (Patna High Court Personal Assistant) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 45 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो कल यानी 15 अप्रैल 2022 से पटना हाईकोर्ट (Patna High Court Recruitment 2022) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2022

पटना हाईकोर्ट (Patna HC Job 2022) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार है, पर्सनल असिस्टेंट (Patna High Court PA Recruitment 2022) के पद पर आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 5 मई 2022 तक का समय दिया जाएगा वही फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही होगी। हालांकि, अभी परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित नहीं हुई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

आगे पढ़ें: BIS Recruitment 2022 | ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स में निकली बंपर भर्ती, 19 अप्रैल से करें आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2022 : पदों की संख्या

45

Patna High Court Personal Assistant Recruitment:  महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 15 अप्रैल 2022

आवेदन की आखिरी तारीख : 05 मई 2022

Patna High Court Recruitment 2022: उम्र सीमा

पटना हाई कोर्ट में पीए की भर्ती (Patna High Court PA Recruitment 2022) में आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार 18 से 37 वर्ष के हो।

आगे पढ़ें: Bihar Headmaster Recruitment 2022 | बिहार में निकली 40 हजार से ज्यादा हेड टीचरों की बहाली, जानें आवश्यक योग्यता

Patna High Court PA Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

इस पद पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट हो। साथ में अंग्रेजी शॉर्टहैंड का सर्टिफिकेट और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स।

आगे पढ़ें: आगे पढ़ें: Bihar SSC CGL Recruitment 2022 | बिहार SSC में दो हजार से अधिक पदों में बंपर भर्ती, स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन

Patna High Court Personal Assistant Recruitment 2022: सिलेक्शन प्रोसेस

इस पद पर सिलेक्शन प्रक्रिया के रूप में उम्मीदवारों का अंग्रेजी शॉर्टहैंड- कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा जिसमें उम्मीदवारों से 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड की उम्मीद की जाती है और साथ ही अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा 40 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति और वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

आगे पढ़ें: रेलवे में 8वीं और 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Patna High Court PA Recruitment 2022:  सैलरी (Salary)

पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 30,000 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा. संविदा अवधि के दौरान कोई भत्ता देय नहीं होगा।

Patna High Court Personal Assistant Recruitment: आवेदन

पर्सनल असिस्टेंट पद के इच्छुक उम्मीदवार 15 अप्रैल से 5 मई 2022 तक कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in आवेदन कर पाएंगे।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.