बिहार खबरें

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Features: घर की साफ-सफाई एक ऐसा काम है जिससे कोई नहीं बच सकता है। आमतौर पर घरों में कामवाली बाई रख ली जाती हैं जो ये काम करती हैं लेकिन आज के समय में कई लोगों की ये शिकायत रहती है कि कामवाली बाई समय से नहीं आती है, काम करने में बहाने करती है और छुट्टियां काफी लेती है। अगर आप भी इन परेशानियों से जूझ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि अब आपकी ये टेंशन खत्म हो सकती है। हम आपको एक ऐसे ‘रोबोट’ (Robot) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको आप एक बार अपने घर ले आएंगे तो आपको बार-बार बाई से काम करने के लिए मिन्नतें नहीं करनी पड़ेंगी। आइए शाओमी (Xiaomi) के इस रोबोट (Robot) के बारे में सबकुछ जानते हैं।

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Features

Xiaomi का नया Robot करेगा घर की साफ-सफाई 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीनी स्मरतफन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) ने हाल ही में एक नया रोबोट वैक्यूम क्लीनर (Robot Vacuum Cleaner), Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro लॉन्च कर दिया है। अगर आप सोच रहे हैं कि ये सिर्फ विदेश में पेश किया गया होगा तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है और इस बार इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को भारत में लॉन्च किया गया है। ये चुटकियों में आपके घर में झाड़ू-पोंछा लगा देगा और घर को चकाचक रखेगा।

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Price 

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Features

नए मॉडल में बेहतर सफाई के साथ तेज काम करने वाले ब्लेड और बड़ी बैटरी का दावा किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 29,999 रुपये रखी है। इसे अमेजन इंडिया और शाओमी के रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। ऑफर की बात करें तो 24 जुलाई तक इसे खरीदने पर 4000 रुपये की छूट मिल रही है। इस रोबोट वैक्यूम क्लीनर को आप 23 जुलाई से Mi India की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

Xiaomi Robot Vacuum Mop 2 Pro Features

Xiaomi रोबोट वैक्यूम-मॉप 2 प्रो 3,000 Pa की रेटेड सक्शन पावर के साथ एक कॉम्पैक्ट, हैंड्स-फ्री डिवाइस है। Xiaomi का कहना है कि यह विभिन्न प्रकार के फर्श और कालीन को साफ कर सकता है। 10,000 वाइब्रेशन/मिनट के साथ यह बेहतर क्लीनिंग पावर का वादा करता है। ग्राहक वैक्यूम, मोप ओनली या 2-इन-1 मोड चुन सकते हैं।

आगे पढ़ें: भारत में आ गया ‘फौलादी’ लैपटॉप, ना टूटने का डर ना भीगने का, बारिश में भी करेगा काम

क्लीनर को एक LDS SLAM नेविगेशन भी मिलता है जो घर के इंटीरियर को स्कैन और मैप करता है और सफाई रूट की प्लानिंग करता है। इसके मोप में माइक्रोफाइबर भी मिलते हैं जो दाग-धब्बों को हटाने और फर्श को जल्दी सुखाने का वादा करते हैं। नए मॉडल में 5200mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है, जो Xiaomi का कहना है कि 2000 वर्ग फुट से ज्यादा एरिया को आसानी से 170 मिनट के रन टाइम में साफ कर सकता है।

आगे पढ़ें: अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

यूजर्स बेडरूम, लिविंग रूम और किचन की सफाई के लिए अलग-अलग ऑर्डर चुन सकते हैं। आप फर्श के आधार पर सक्शन पावर और पानी की मात्रा को भी एडजस्ट कर सकते हैं। Xiaomi रोबोट वैक्यूम-मॉप 2 प्रो ऐप से रिमोट कंट्रोल को भी सपोर्ट करता है। यूजर्स क्लीनिंग शेड्यूल, सफाई मोड और वाटर लेवल को कस्टमाइज कर सकते हैं, डिवाइस लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं। यह डिवाइस Google Assistant और Amazon Alexa को भी सपोर्ट करता है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.