बिहार खबरें

Panasonic Toughbook 40 Laptop : मोबाइल फोन, लैपटॉप और टैबलेट की दुनिया रोज बदल रही है। आदमी की पूरी दुनिया इन्हीं गैजेट के इर्द-गिर्द सिमट कर रह है। कंपनियों भी इस मौके का फायदा उठाते हुए नए-नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। लेकिन अक्सर यह समस्या रहती है कि आपका महंगा लैपटॉप टूट जाता है या फिर पानी में भीगने से खराब हो जाता है। लेकिन अब इसकी फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है। पैनासोनिक ने ऐसे नए प्रोडेक्ट (Panasonic Toughbook 40 Laptop) लॉन्च किए हैं जो न तो गिरने से टूटते हैं, न ही पानी में डूबने से खराब होते हैं और न ही इन पर किसी जोर के झटके का असर होता है।

Panasonic Toughbook 40 Laptop

ये लैपटॉप को पैनासोनिक ने 14 इंच का फुली रग्ड मॉड्यूलर में भारत में पेश किया है। इसे Panasonic TOUGHBOOK 40 नाम दिया गया है। लैपटॉप का सबसे खास फीचर 60 फीसदी बड़ा टचपैड है, जिसे बारिश में और दस्ताने पहनकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लैपटॉप में गिरकर टूटने और भीगकर खराब होने का डर भी ना के बराबर है।

आईए जानते है Panasonic Toughbook 40 Laptop की खासियत के बारे में..

Panasonic Toughbook 40 Laptop

टफबुक 40 लैपटॉप में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सिम को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है, जिसमें एक स्क्रूड्राइवर की जरूरत नहीं होती है। इसमें बैकलिट कीबोर्ड, बैकलिट पावर बटन, और जेन2 रेजिस्टेंट टचपैड जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कंपनी ने दावा किया कि डिवाइस धूल और पानी के लिए IP66 प्रतिरोध है। इसे 180cm से 26-साइड ड्रॉप टेस्ट किया गया है। लैपटॉप में 14 इंच का एफएचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इसके अलावा, यह AMD-सपोर्टेड ग्राफिक्स या Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ i5 और i7 Intel प्रोसेसर के साथ आते हैं।

आगे पढ़ें: अपने फोन से फौरन डिलीट कर दें ये 8 खतरनाक ऐप्स, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली

नए पैनासोनिक टफबुक 40 (Panasonic Toughbook 40 Laptop) रग्ड लैपटॉप की बैटरी लाइफ लगभग 18 घंटे की है। लैपटॉप में सिक्योर वाइप नामक एक नया फीचर भी है जो कुछ ही सेकंड में ड्राइव से डेटा को मिटा सकता है। कंपनी ने बताया कि भारत में लगभग 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ पैनासोनिक को डिफेंस, पैरामिलिट्री, ऑइल, गैस, इमरजेंसी सर्विस, ऑटोमोबिल, लॉजिस्टिक और पावल लेकर मैन्युफैक्चरिंग तक डिमांड मिल रही है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.