बिहार खबरें

फुलवारीशरीफ में लूटा गया एटीएम औरंगाबाद से हुआ बरामद । फुलवारीशरीफ स्थित ईसापुर मोहल्ले से बुधवार देर रात लूटे गए HDFC बैंक की ATM को पुलिस ने शुक्रवार को बरामद कर लिया। ATM मशीन को काटकर अपराधियों ने उसमें रखे 21 लाख 10 हजार 600 रुपए निकाल लिए थे और उसे नहर में फेंक दिया। शुक्रवार को औरंगाबाद के दाउदनगर जमुआवां गांव के नजदीक एक नहर में लोगों ने ATM मशीन देखकर इसकी सूचना दाउदनगर थाने को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शशि कुमार राणा टीम के साथ नहर के पास पहुंचे और लोगों की मदद से मशीन को निकाला।

फुलवारीशरीफ में लूटा गया एटीएम औरंगाबाद से हुआ बरामद

फुलवारी शरीफ में लूटा गया एटीएम औरंगाबाद से हुआ बरामद

दाउदनगर थाना प्रभारी ने बताया- “ऐसी सूचना मिली थी कि बुधवार को फुलवारी शरीफ से अपराधी एक ATM मशीन उखाड़कर ले भागे हैं। नहर से बरामद ATM मशीन से छानबीन और जांच के बाद इसकी सूचना फुलवारी शरीफ पुलिस को दी गई। फुलवारी पुलिस ने छानबीन के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि दाउदनगर नहर से बरामद मशीन फुलवारी शरीफ के ईसापुर की है।’

सैप के दो जवान मौजूद, उसके बाद भी हुई वारदात

आश्चर्य की बात यह है कि घटना के दौरान ही सैप के दो जवान वहां पहुंच गये थे, लेकिन उन लोगों ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश नहीं की। फुलवारीशरीफ थानेदार ने दोनों की क्लास लगायी, तो दोनों जवानों ने केवल इतना कहा कि अगर गोली चलाते तो आम लोगों को भी नुकसान हो सकता था। पटना सहित पूरे बिहार में लगातार एटीएम काट कर रुपये लेकर भागने की घटना सामने आने के बाद पटना पुलिस ने सुरक्षा के लिए रणनीति बनायी थी। इसके तहत हर थाने की एटीएम की संख्या के हिसाब से गश्ती दल को समय दिया गया था।

फुलवारीशरीफ में लूटा गया एटीएम औरंगाबाद से हुआ बरामद

घटना की सूचना पर पटना पश्चिम के सिटी SP अशोक मिश्रा, DSP मनीष कुमार सिन्हा, फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी रफीकुल रहमान ने टीम गठित कर रातभर छापेमारी की। पटना पुलिस मशीन की बरामदगी के लिए पटना और आसपास के इलाकों में छापेमारी करती रही, लेकिन अपराधी मशीन लेकर औरंगाबाद पहुंच गए। इतना ही नहीं अपराधियों ने ATM मशीन को काटकर उसमें रखे गए 21 लाख 10 हजार 600 रुपए निकाल लिए और मशीन को नहर में फेंक दिया। ATM मशीन बरामदगी के बाद पुलिस अब यह पता लगाने में जुट गई है कि इस लूट कांड को अंजाम देने वाले अपराधी राजधानी पटना के आसपास के हैं या फिर किसी दूसरे जिले के।

आगे पढ़ें: छात्राएं के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, इन परेशानियों पर ले सकती है सलाह

पटना समेत सूबे की अधिकतर एटीएम में सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं होता है. एटीएम के सीसीटीवी कैमरा खराब रहते हैं तो कई बिना गार्ड के ही संचालित होते हैं. गुरुवार की रात प्रभात खबर के संवाददाता नेपटना शहर की कुछ एटीएम की जांच की तो पाया कि उनमें गार्ड नहीं थे. एटीएम बिना गार्ड के चल रहे थे. विदित हो कि पटना जिले में 1493 एटीएम मौजूद हैं.

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *