बिहार खबरें

Railway Recruitment 2022: अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आप ही के लिए है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 21 पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया गया है। नोटिस में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कहा है कि SECR स्पोर्ट्स कोटा (Sports Quota) के तहत भर्ती अभ्यर्थियों की भर्ती करेगा। इस भर्ती में कुल 21 रिक्त पदों को भरा जाएगा। योग्य उम्मीदवार इसके लिए South East Central Railway की आधिकारिक साइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2022

उम्मीदवार इन पदों के लिए आखिरी तारीख 5 मार्च 2022 आवेदन कर सकत हैं। यहां बता दें कि उम्मीदवार एक से अधिक खेल अनुशासन / आयोजनों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए अलग से परीक्षा शुल्क का भुगतान करके अलग-अलग आवेदन जमा करना होगा।

Railway Recruitment 2022  रिक्ति विवरण

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप सी में 21 रिक्त पदों को भरेगा।

आगे पढ़ें: Indian Navy Recruitment 2022: ट्रेड्समैन की 1531 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें आवश्यक योग्यता

Railway Recruitment 2022  शैक्षिक योग्यता

स्तर 2/3 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास खेल उपलब्धियों के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। जबकि स्तर 4 और स्तर 5 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों से खेल उपलब्धियों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक मांगी गई है।

Railway Recruitment 2022 वेतन

खेल कोटे के तहत एसईसीआर में ग्रुप सी पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 5200 रुपये से 20200 रुपये प्रति माह मिलेगा।

आगे पढ़ें: CGPSC Professor Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 156 पदों पर निकाली भर्ती, जानें योग्यता

Railway Vacancy 2022  चयन प्रक्रिया

आमतौर पर रेलवे स्पोर्ट्स कोटा भर्ती चयन प्रक्रिया में स्पोर्ट्स रिकॉर्ड के आधार पर स्पोर्ट्स ट्रेल, मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है।

Railway Recruitment 2022 आवेदन फीस

सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

आगे पढ़ें: बिहार बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2022 | Bihar Berojgari Bhatta Yojana

Railway Vacancy 2022 में इस प्रकार करें आवेदन

  • ऑनलाइन आवेदन पोर्टल खुलने के बाद।
  • एसईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) secr.indianrailways.gov.in  पर जाएं।
  • भर्ती पृष्ठ पर जाएं और आवेदन लिंक खोजें।
  • आवेदन भरें और आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *