बिहार खबरें

Indian Navy Recruitment 2022 : नेवी सिविलियन भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय नौसेना द्वारा सेंट्रल जनरल सर्विस के अंतर्गत ग्रुप सी सिविलयन के 1500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इंडियन नेवी द्वारा रोजगार समाचार सप्ताह 19-25 फरवरी 2022 में जारी भर्ती विज्ञापन (सं.01/2022) के अनुसार विभिन्न ट्रेड में ट्रेड्समैन स्किल्ड की कुल 1531 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है। जिन ट्रेड में अधिक रिक्तियों की घोषणा की गयी हैं, उनमें इलेक्ट्रिकल फिटर (154), इंजन फिटर (163), आइसीई फिटर (110), शिपराइट (102), आदि शामिल हैं।

Indian Navy Recruitment 2022

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए इंडियन नेवी सिविलियन भर्ती 2022 के लिए घोषित रिक्तियों में से पदों के अनुसार कुछ रिक्तियों को एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, आदि वर्गों के लिए आरक्षित किया गया है।

Indian Navy Recruitment 2022 पदों की संख्या 

1531

Indian Navy Recruitment 2022 महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 16 फरवरी

आवेदन की आखिरी तारीख : 31 मार्च

आगे पढ़ें: CGPSC Professor Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 156 पदों पर निकाली भर्ती, जानें योग्यता

Indian Navy Vacancy 2022 योग्यता

उम्मीदवारों को अंग्रेजी के नॉलेज के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में अप्रेंटिस ट्रेनिंग पूरा कर चुके या सेना, नौसेना और वायु सेना की उपयुक्त तकनीकी शाखा में दो साल की नियमित सेवा के साथ मैकेनिक या समकक्ष के रूप में सेवा करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: RBI Assistant Recruitment 2022: आरबीआई में 950 अस‍िस्‍टेंट पदों पर भर्ती, जल्‍द जारी होगा नोटिफिकेशन

Indian Navy Vacancy 2022 आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट है।

आगे पढ़ें: Bihar Teacher Jobs: 23 फरवरी से बिहार को मिलेंगे 42 हजार शिक्षक, नीतीश कुमार ने दी हरी झंडी

Indian Navy Recruitment 2022 सैलरी

19900- रु. 63200

Indian Navy Recruitment 2022 आवेदन प्रक्रिया

इंडियन नेवी सिविलियन ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नौसेना के भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को अपने विवरणों के माध्यम से पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। नौसेना द्वारा आवेदन प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा विज्ञापन में नहीं की है, ऐसे में उम्मीदवार भर्ती पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.