बिहार खबरें

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 फरवरी 2022 से शुरू होगी। अभ्यर्थी CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 25 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

CGPSC Professor Recruitment 2022

यह भर्ती चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत निकाली हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 156 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तारीख

ये भी जान लें की सीजीपीएससी (CGPSC) के इन पदों पर आवेदन अभी आरंभ नहीं हए हैं। आवेदन शुरू होंगे 24 फरवरी 2022 से और इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 25 मार्च 2022 । इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इस समय सीमा के अंदर अप्लाई कर दें क्योंकि अंतिम तारीख निकलने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

आगे पढ़ें: बिहार बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2022 | Bihar Berojgari Bhatta Yojana

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022: योग्यता

कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री हो।

CGPSC Assistant Professor Recruitment 2022: आयु सीमा

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच हो। हालांकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। जहां तक सीजीपीएससी के इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योगयता की बात है तो इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: Bihar Teacher Jobs: 23 फरवरी से बिहार को मिलेंगे 42 हजार शिक्षक, नीतीश कुमार ने दी हरी झंडी

CGPSC Assistant Professor Vacancy  2022: चयन प्रक्रिया 

छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन के इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। आने वाले कुछ दिनों में दोनों परीक्षाओं के बारे में विस्तार से जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेषित की जाएगी। ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर ऑफीशियल वेबसाइट देखते रहें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.