बिहार खबरें

IDBI Bank Executive Recruitment 2021 : आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव की बंपर भर्ती निकाली है। आईडीबीआई बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 के तहत कुल 920 वैकेंसी है। इसके लिए आवेदन आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank Executive Vacancy 2021) की वेबसाइट https://www.idbibank.in/ पर जाकर ऑनलाइन करना है। एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2021 है। बैंकिंग सेक्टर में जॉब सर्च कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। इसके लिए न्यूनम योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन मांगी गई है। जबकि न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

IDBI Bank Executive Recruitment 2021

IDBI Bank Executive Recruitment 2021

पदों की संख्या

920

योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आगे पढ़ें: GD Constable Recruitment 2021: SSC ने जीडी कांस्टेबल के 25 हजार से अधिक पदों पर निकाली बंपर भर्ती, दसवीं पास 31अगस्त तक करें आवेदन

IDBI Bank Executive Vacancy 2021

जरूरी तारीखें

एग्जीक्यूटिव के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 18 अगस्त 2021 है। 18 अगस्त तक सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करके एप्लीकेशन फॉर्म कंप्लीट करना होगा। इस भर्ती के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 5 सितंबर 2021 को किया जाएगा। अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी होने की संभावना है।

आगे पढ़ें: बिहार में 4353 राजस्व कर्मचारियों, 1768 अंचल अमीन व 3883 डाटा ऑपरेटर की जल्द बंपर बहाली

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

IDBI Bank Executive Recruitment 2021

सिलेक्शन प्रोसेस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

आगे पढ़ें: बिहार सरकार ने रिटायर सैनिक को लेकर किया बड़ा फैसला, 400 निजी कंपनियों में मिलेगा 25 फीसदी आरक्षण

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी और एसटी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। एप्लीकेशन फीस ऑनलाइन या ई-चालान के जरिए जमा की जा सकती है।

ऐसे करें आवेदन

एग्जीक्यूटिव के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आईडीबीआई बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.idbibank.in पर जाना होगा. यहां वे करियर के ऑप्शन पर क्लिक करके इस भर्ती का एडवर्टाइजमेंट डाउनलोड कर सकते हैं. यहां उन्हें एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक भी मिल जाएगा

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *