बिहार खबरें

Job opportunity in dubai 2022: विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मौका है कि वो दुबई जाकर (Dubai Jobs 2022) अपनी हसरत पूरी कर सकते हैं। कुछ वेबसाइट्स इस तरह का मौका देती हैं। दुबई में नौकरी चाहिए 2021 तो अपनी पसंद की नौकरी चुनकर (Urgent Job Vacancies In Dubai 2022) आप वहां जा सकते हैं। हालांकि, पहली पसंद के रूप में सबसे पहले अमेरिका का नाम आता है, लेकिन अब इस मामले में अरब देश सबसे ज्यादा फेमस हो रहे हैं। यूएन की नई रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीयों को अमेरिका से ज्‍यादा से अरब देश रास (Jobs In Dubai 2022) आ रहे है। भारत के लोग दुनिया में सबसे ज्‍यादा इस समय दुबई में रोजगार और शरजाह जैसे शहरों के देश यूएई में कर (Dubai Job Vacancy 2022) रहे हैं।

Job opportunity in dubai 2021

आपको ये जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन ये सच है। भारत के विदेश मंत्रालय के हिसाब से आज दुनियाभर के लगभग 180 देशों में हम भारतीय लोग काम कर रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा भारतीय सऊदी अरब में काम कर रहे हैं और उसके बाद नंबर आता है UAE का, यहां पर लगभग 15 लाख भारतीय काम कर रहे हैं।

आगे पढ़ें: दुबई में जॉब कैसे पाए 2022| Dubai me job kaise paye

भारतीयों के दुबई में नौकरी (Job in dubai for indian) का बड़ा कारण यूएई की मुद्रा है, जिसमें भारतीय रूपए की कीमत करीब 20.28 रुपए है, मतलब 1 दिरहम के बदले 20.28 भारतीय रुपए मिल जाते है। भारतीय रुपए में कन्वर्ट होने के बाद राशि ज्यादा लगती है। अगर आप भी दुबई में नौकरी करना चाहते हैं तो कुछ प्रोफेशनल वेबसाइट्स आपको यह मौका दे रही हैं। ये वेबसाइट्स आपको रियल टाइम में दुबई में नौकरी की डीटेल और इंटरव्‍यू प्‍लेटफॉर्म मुहैया कराती हैं।

दुबई में नौकरी के लिए पासपोर्ट होना अनिवार्य है (Job opportunity in dubai 2022)

Job opportunity in dubai 2021

दुबई में जॉब के लिए दुबई (Dubai mein naukari)  भारतीयों के लिए सबसे बेहतर जगह है। अगर आपको वहां जॉब ऑफर हो जाती है तो आपके लिए वर्क वीजा हासिल करना बेहद आसान होता है। कंपनी की ओर से मिली जॉब ऑफर के आधार पर ही आपको यह वीजा (दुबई जॉब वैकेंसी फ्री वीजा 2022) मिलता है। हां अगर आप ट्रैवेल या विजिटर वीजा लेकर यूएई गए हैं तो जॉब पाने के बाद आपने वीजा को वर्क वीजा में जरूर कन्वर्ट करा लें। पाने के लिए आपको सबसे पहले पासपोर्ट की जरूरत होगी। बिना पासपोर्ट के आप दुबई नहीं जा सकते है। पासपोर्ट के लिए आप अपने आस पास के किसी भी पासपोर्ट एजेंसी में जाकर उनसे संपर्क कर के अपना पासपोर्ट बनवा सकते है।आप पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते है। आपको पासपोर्ट के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपनी सारी इनफार्मेशन को भर कर पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

यूएई में नौकरी चाहिए तो ये दस्तावेज रखें तैयार (Urgent Job Vacancies In Dubai 2022)

भारत से बाहर किसी भी देश मे जाने के लिए आपका वीजा और पासपोर्ट अनिवार्य होता है। दुबई जाने के लिए भी आपके पास वीजा और पासपोर्ट होना चाहिए। पासपोर्ट और Valid वीजा के साथ ही आपको अपनी Latest Qualification का Certificate, Work Experience, Paasport साइज्ड फोटो, मेडिकल सर्टिफिकेट जिसमें ये लिखा होना चाहिए कि आप एकदम Fit हैं। ये सब डाक्यूमेंट्स होना अनिवार्य है।

दुबई जाने के लिए वीजा जरूरी (Dubai job free visa)

देश से बाहर जॉब के लिए दुबई (Dubai mein naukari)  भारतीयों के लिए सबसे बेहतर जगह है। अगर आपको वहां जॉब ऑफर हो जाती है तो आपके लिए वर्क वीजा हासिल करना बेहद आसान होता है। कंपनी की ओर से मिली जॉब ऑफर के आधार पर ही आपको यह वीजा (दुबई जॉब वैकेंसी फ्री वीजा 2022) मिलता है। हां अगर आप ट्रैवेल या विजिटर वीजा लेकर यूएई गए हैं तो जॉब पाने के बाद आपने वीजा को वर्क वीजा में जरूर कन्वर्ट करा लें।

आगे पढ़ें: दुबई में बना दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल “Deep Dive Dubai”, क्राउन प्रिंस ने शेयर किया वीडियो 

वीजा कहां से प्राप्त करें ? (Visa kaha milega)

मुंबई और दिल्ली की संबंधित देश के दूतावास से आवेदन करके वीजा हासिल किया जा सकता है। दुबई जाने के लिए यूएई एंबेसी में आवेदनपत्र देना होगा। एमिरेट्स एअरलाइंस भी वीजा और एमिरेट्स जहाज का टिकट मुहैया कराती है। कागजात में राशनकार्ड, फोटोग्राफ , बैंक अकाउंट स्टेटमेंट, बिजली का बिल आदि की फोटोकॉपी आदि मांगते हैं।

दुबई में जॉब के लिए ऑनलाइन आवेदन  कैसे करें ? (Dubai Me Job Ke Liye Online Apply Kaise Kare)

khaleejtimes

Job opportunity in dubai 2021

यूएई की मशहूर डेली खलीज टाइम्‍स से जुड़ा यह पोर्टल है। buzzon.khaleejtimes.com यहां आप खुद को रजिस्‍टर करने के बाद जॉब खोज सकते हैं। आप इस पोर्टल की मदद से जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां पर आपको जॉब के लिए ढेर से ऑप्शन मिलेंगे जैसे एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

Bayt.com 

Job opportunity in dubai 2021

वैसे तो Bayt.com दुनिया भर के कई देशों में जॉब दिलाती है। लेकिन अगर आप दुबई में जॉब पाना चाहते हैं तो www.bayt.com/en/uae/ क्लिक करें। यूएई का टॉप कंपनियों के लिए यहां हायरिंग होती है। जॉब के लिए यहां आपको खुद को रजिस्‍टर करना होगा।

LinkedIn

Job opportunity in dubai 2021

इसके अलावा आप LinkedIn का भी इस्तेमाल करके जॉब को सर्च कर सकते है। LinkedIn पर जॉब को सर्च करने के लिए आपको सबसे पहले इसपर अकाउंट बनाना होगा। आप इस अकाउंट की मदद से उन जॉब्स में अप्लाई भी कर सकते है।

Noukrigulf

Job opportunity in dubai 2021

नौकरीगल्फ वेबसाइट भी एम्प्लॉयर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर जॉब अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को साइन अप करके रजिस्ट्रेशन कराना होगा और अपनी सारी डिटेल फील करनी होगी। ये वेबसाइट दुबई में नौकरी से जुड़ी जानकारियां लोगों को मुहैया कराती है।

Indeed

Job opportunity in dubai 2021

दुबई में नौकरी पाने (Job opportunity in dubai 2022) की इच्छा रखने वालों के लिए इनडीड वेबसाइट भी काफी अच्छा विकल्प है। इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां हर तरह की जॉब्स एक ही जगह उपलब्ध होती है। इनडीड दूसरे जगहों से भी जॉब की जानकारियां उठाता है और यहां एम्प्लॉयर्स भी सीधे जॉब पोस्ट करते हैं।

Gulf talent

Job opportunity in dubai 2021

जॉब पाने की इच्छा रखने वाले लोगों के बीच गल्फटैलेंट काफी लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर हर दिन नए जॉब की जानकारियां पोस्ट की जाती हैं। नौकरी पाने के लिए लोगों को केवल साइन अप करना होगा और अपनी सीवी भेजनी होगी।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *