बिहार खबरें

पर्स में ये 3 चीजें भुल कर भी ना रखें : पैसों को संभालकर रखने के लिए लोग पर्स का इस्तेमाल करते हैं। पैसे रखने के लिए ये एक सुरक्षित स्थान है जिसमें रुपयों के मुड़ने या फटने का जोखिम नहीं होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ खास चीजें सहेजकर रखना बहुत शुभ माना जाता है। इन चीजों को रखने से धन का अभाव नहीं रहता है। आय के स्रोत से पर्याप्त धन का आगमन होता है और खर्चे भी नियंत्रित रहते हैं। जबकि कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जिन्हें पर्स में रखने से बचना चाहिए।

पर्स में ये 3 चीजें भुल कर भी ना रखें

1. अपने पर्स में हमेशा सोने या पीतल का एक वर्ग रखें। वास्तु के अनुसार। इसे गंगाजल से धोकर बृहस्पतिवार को पर्स में रखना चाहिए। साथ ही, इस वर्ग को हर महीने शुद्ध करते रहें। पर्स में इसके रहने से स्थायी धन बना रहेगा।

2. अपने पर्स में अपनी राशि की वस्तुएं जरूर रखें। यानी जो चीजें आपकी राशि से संबंधित हैं, उसका छोटा सा प्रतीक रखा जा सकता है। आप राशि से संबंधित रंग की कोई वस्तु रख सकते हैं। इससे सरलता से धन की प्राप्ति होती रहेगी।

3. अपने पर्स में आप कौड़ी या गौमती चक्र भी रख सकते हैं। ऐसा कहते हैं कि पर्स में कौड़ी या गौमती चक्र को रखने से माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की कृपा बनी रहती है।

आगे पढ़ें: बुरा वक्त आने से पहले मिलने लगते हैं ये संकेत, भूलकर भी इन्हें न करें अनदेखा

पर्स में ये 3 चीजें भुल कर भी ना रखें

पर्स में कभी भी बहुत ज्यादा कागज न रखें। बहुत ज्यादा कागज रखने से धन का खर्च अधिक होता है। साथ ही पर्स के गायब हो जाने का खतरा भी रहता है. इसके अलावा, पर्स में कभी भी बिल या खर्चों की लिस्ट भी नहीं रखनी चाहिए।

पर्स में भूलकर भी अपने गुरु या देवी देवताओं के चित्र न रखें। ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है। आप इसमें अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीरें रख सकते हैं। आप चाहें तो ‘ॐ’ या स्वस्तिक का प्रतीक रख सकते हैं। ख्याल रखें कि पर्स में जो भी चित्र या प्रतीक रखें, वो कटा या फटा ना हो।

इस बात का भी रखें ख्याल

पर्स में रुपये और पैसे ठीक से रखने चाहिए। मोड़कर, ठूंसकर रुपये न रखें। हमेशा सिक्कों को नोट से अलग ही रखें। अगर आप पैसों को सही तरीके से रखेंगे तो धन का खर्च नियंत्रित रहेगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.