बिहार खबरें

Vastu tips for morning |कहते हैं दिन की शुरुआत अगर अच्छी हो तो सारे काम सफल हो जाते हैं। सुबह के समय जाने-अनजाने में कई बार लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो उनके काम और सेहत को भी प्रभावित करती है। शास्त्रों में कुछ ऐसे कार्यों का जिक्र किया गया है सुबह उठने के बाद बिल्कुल नहीं करना चाहिए वरना सौभाग्य की जगह दुर्भाग्य साए की तरह पीछा करने लगता है। आइए जानते हैं कौन से 5 काम सुबह के समय करना अशुभ (Vastu tips for morning) माने गए हैं।

Vastu tips for morning

सुबह उठकर क्या नहीं देखना चाहिए | Vastu tips for morning

आइना

सुबह उठते ही अक्सर लोग पहले खुद को आइने में देखते जो वास्तु शास्त्र के अनुसार शुभ (Vastu tips for morning) नहीं माना गया है। सुबह उठने के बाद सबसे पहले भगवान के दर्शन करना चाहिए। ऐसा करने से दिन की शुरुआत अच्छी होती है।

बंद घड़ी

घड़ी से व्यक्ति का भाग्य जुड़ा होता है। घर में बंद घड़ी बुरा समय आने का संकेत देती है। शास्त्रों के अनुसार बंद घड़ी देखने से विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। दिन के हर काम में बाधा आ सकती है।

आगे पढ़ें: हस्तरेखा का संपूर्ण ज्ञान | Hast Rekha Gyan in hindi

जूठे बर्तन

रात को सोने से पहले किचन को साफ करके और गंदे बर्तनों को धोकर सोना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार गंदे किचन से घर में नकारात्मकता बढ़ती है। इसलिए महिलाओं को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि रात को किचन में गंदे बर्तन साफ करके ही सोएं। क्योंकि गंदे बर्तन देखने से आपको अशुभ संदेश मिल सकता है. जिससे दिन तनाव में बितता है।

परछाई

मान्यता है कि सुबह उठने के बाद पहली नजर अपनी या अन्य की परछाई पर पड़ना अच्छा नहीं होता। परछाई देखना राहु का संकेत माना जाता है। छाया देखने से मनुष्य में तनाव, डर का मौहाल पैदा होता है। दिनभर काम में मुश्किलें आती है। एकाग्रता टूटती है।

आगे पढ़ें: दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर, जिसने भी इस्तेमाल किया उसकी हो गई मौत

हिंसक जानवर की फोटो

सुबह उठते ही गाय दिख जाए तो ये बहुत शुभ (Vastu tips for morning) माना जाता है। लेकिन शास्त्रों के अनुसार सुबह की पहली नजर किसी हिंसक जानवर की तस्वीर पर नहीं पड़ना चाहिए। मान्यता है इससे रिश्तों में दूरियां आने लगती है। साथी ही कार्य स्थल पर विवाद हो सकता है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.