बिहार खबरें

दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर :  हॉटेंड (Haunted) शब्द सुनकर ही डर सामने आ जाता है। आपने अब तक डरावना बंगला, महल, किला यह सब सुना होगा और शायद देखा भी होगा। लेकिन, क्या कभी किसी डरावने मोबाइल नंबर के बारे में सुना है? अगर नहीं, तो जरा संभल जाइये… क्योंकि, ये कोई मामूली नंबर नहीं। दिखने और सुनने में एकदम VIP नंबर है। लेकिन, हकीकत जरा खौफनाक है। वैसे तो ये नंबर बिल्कुल आम नंबरों की तरह है, लेकिन इसे डरावने नंबर (Haunted phone number) की कैटेगरी में रखा गया है। अब इस खबर को पढ़ने के बाद आप अपना मोबाइल नंबर नहीं बदलेंगे और अगर बदले भी तो हजार बार सोचेंगे।

दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर

दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर

आज आपको दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर के बारे में बताएगें। जिसने भी यूज किया है, उनकी मौत हो गई। यह सिलसिला पिछले 10 सालों से चलता आ रहा है। कहा जाता है कि इस मोबाइल नंबर का जिस शख्स ने भी इस्तेमाल किया, मौत उसका पीछा नहीं छोड़ती। सोशल मीडिया पर भी इस भूतिया मोबाइल नंबर की चर्चा है। बताया जाता है कि इस मोबाइल नंबर को अब तक जिसने भी इस्तेमाल किया है, वह जिंदा नहीं बचा। इस मोबाइल नंबर के साथ मौत भी उसके पास आ गई। अब तक तीन लोगों ने यह फोन नंबर अलॉट करवाया था, तीनों लोगों की बहुत ही दर्दनाक मौत हुई। तीनों के साथ ऐसी बुरी घटना घटी, जिसके बारे में जानकर लोगों की रूह कांप गई।

जिसने भी यूज किया ये नंबर उसकी हो गई मौत

दुनिया का सबसे मनहूस मोबाइल नंबर

बताया जाता है कि अब तक तीन बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। तीन लोगों की इस मोबाइल नंबर की वजह इसे मौत हो चुकी है। इस नंबर को अब तक तीन लोगों ने खरीदा है और तीनों की ही मौत हो गई। यह मामला बुल्गारिया का है। इस फोन नंबर को इस्तेमाल करने वाले पहले शख्स थे – व्लादिमीर ग्राशनोव (Vladimir Grashnov)। वे मोबिटेल (Bulgarian Mobitel ) नाम की कंपनी के सीईओ थे। फोन नंबर को इस्तेमाल करने के सालभर के बाद उनकी मौत महज 48 साल की उम्र में हो गई। उनकी मौत की वजह कैंसर बताया गया, लेकिन अफवाह ये भी थी कि उन्हें प्रतिद्वंदियों की ओर से रेडियोएक्टिव ज़हर दिया गया था।

आगे पढ़ें: दुबई में बना दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल “Deep Dive Dubai”, क्राउन प्रिंस ने शेयर किया वीडियो 

इस नंबर को इस्तेमाल करने वाला दूसरा शख्स एक माफिया डीलर था। उसका नाम दिमेत्रोव था और फोन नंबर लेने के कुछ ही समय बाद उसका मर्डर हो गया थ।  फिर साल 2005 में ये नंबर बुल्गारिया के ही एक व्यापारी ने लिया। नंबर इस्तेमाल (Haunted Phone Number Suspended)  करने के बाद ही उसका भी मर्डर हो गया। व्यापारी पर कोकीन ट्रैफिकिंग का आरोप था। साल 2000 से 2005 के बीच इस नंबर की वजह से 3 लोगों की जान गई। इस नंबर पर कभी कंपनी की ओर से कोई कमेंट नहीं आया, लेकिन इसे 3 मौतों के बाद सस्पेंड कर दिया गया। तब से ही इस अनोखे नंबर को मनहूस मान लिया गया और जब-तब सोशल मीडिया पर लोग इसकी चर्चा करते रहते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.