बिहार खबरें

TECNO Spark 8C Smartphone Price: टेक्नो मोबाइल ने भारत में अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। टेक्नो ने TECNO Spark 8C नाम से नया मोबाइल फोन बाजार में उतारा है। कंपनी ने दावा किया है कि यह भारत का पहला 6जीबी स्मार्टफोन है। खास बात ये है कि तमाम एडवांस खूबियों से लैस इस फोन की कीमत महज 7499 रुपये है। बजट मोबाइल फोन की दुनिया में यह बहुत ही किफायती और दमदार फोन है।

TECNO Spark 8C Smartphone

कंपनी का दावा है कि ये अपने सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन है जो 6GB RAM के साथ आता है। फोन में एक बड़ा एचडी+ डिस्प्ले और एक डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। फोन एक UniSoC प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी से लैस है। हैंडसेट आज देश में पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आइए हम भारत में Tecno Spark 8C की कीमत, लॉन्च ऑफर, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स पर करीब से नज़र डालें।

TECNO Spark 8C Smartphone लॉन्च ऑफर और कीमत

कंपनी ने Tecno Spark 8C स्मार्टफोन का सिंगल वेरिएंट लॉन्च किया है, जो 3GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। हैंडसेट की कीमत 7499 रुपये है। यह ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर 24 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अमेजन (Amazon) से TECNO Spark 8C स्मार्टफोन खरीदने पर इस पर कैशबैक और डिस्काउंट जैसे कई ऑफर दिए जा रहे हैं। अमेजन फोन पर ₹7,100 तक का एक्सचेंज बोनस भी ऑफर कर रही है। एक्सचेंज बोनस की राशि पुराने फोन की कंडीशन और मॉडल पर निर्भर करेगी। यानी अगर पुराने फोन के एक्सचेंज पर पूरा बोनस मिल जाए, तो फोन की कीमत मात्र ₹399 रुपये रह जाएगी।

Tecno Spark 8C के स्पेक्स और फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले है जिसमें 720×1612 पिक्सल रेजोल्यूशन और वाटरड्रॉप नॉच है। यह 90Hz रिफ्रेश रेट पैनल है जो 180Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है। हुड के तहत, स्पार्क 8C एक ऑक्टा-कोर UniSoC T606 प्रोसेसर को स्पोर्ट करता है जो एक इंटीग्रेटेड माली G57 GPU के साथ आता है। चिप पर सिस्टम अपने साथ 3GB रैम और 64GB स्टोरेज भी लाता है। स्पार्क 8C कंपनी के HiOS 7.6 को बूट करता है।

आगे पढ़ें: Vivo Y75 5G: भारत में जल्द लॉन्च होगा Vivo का मिड-रेंज स्मार्टफोन, 50MP कैमरा के साथ मिलेगी 5000mAh बैटरी

Spark 8C में डुअल रियर कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश है। इसमें f/1.8 अपर्चर वाला 13MP का शूटर और AI लेंस है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर दिया गया है। स्पार्क 8C हुड के तहत 5,000mAh की बैटरी यूनिट पैक करता है। ब्रांड ने हैंडसेट की चार्जिंग क्षमताओं का खुलासा नहीं किया है। यह DTS स्टीरियो साउंड प्रदान करता है और IPX2 स्प्लैश-रेजिस्टेंट रेटिंग भी है। हैंडसेट 3GB extended RAM फीचर भी प्रदान करता है, लेकिन यह एक OTA अपडेट के साथ आएगा। यानी फोन में आपको 6GB RAM मिलेगी।

आगे पढ़ें: Realme GT 2, GT 2 Pro स्मार्टफोन दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में हुए लॉन्च, 3 मिनट में कमाए 200 करोड़ से ज्यादा रुपये, जाने क्या है इसकी खासियत

सिक्योरिटी के लिए, Tecno Spark 8C एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हैंडसेट का डाइमेंशन 164.57×76×8.95mm है। यह मैग्नेट ब्लैक, आइरिस पर्पल, फ़िरोज़ा सियान और डायमंड ग्रे कलर ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.