बिहार खबरें

Sainik School Recruitment 2022: सैनिक स्कूल झुंझुनू ने टीजीटी और अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सैनिक स्कूल झुंझुनू की ऑफिशियल वेबसाइट ssjhunjhunu.com के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 मई, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 12 पदों को भरेगी। वैकेंसी के संबंध में हर जानकारी नीचे दी गई है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हर जानकारी को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

Sainik School Recruitment 2022

Sainik School Recruitment 2022: खाली पदों का विवरण

टीजीटी  (जनरल साइंस) (रेगुलर): 1 पद
टीजीटी (जनरल साइंस) (रेगुलर): 1 पद
टीजीटी (अंग्रेजी) (रेगुलर): 2 पद
आर्ट मास्टर (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
म्यूजिक टीचर (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
काउंसलर (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
कार्यालय अधीक्षक  (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
यूडीसी  (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
एलडीसी  (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
ड्राइवर  (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद
वार्ड बॉय (कॉन्ट्रैक्चुअल): 1 पद

आगे पढ़ें: Exim Bank Recruitment 2022 | इंडिया एग्जिम बैंक में अधिकारी पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन, जानिए डिटेल्स

Sainik School Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए जरूरी योग्यता अलग-अलग है। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Sainik School Recruitment 2022: सिलेक्शन प्रोसेस

आवश्यक योग्यता (योग्यताओं) के आधार पर पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, स्किल परीक्षा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। स्किल परीक्षा और इंटरव्यू, लिखित परीक्षा के बाद आयोजित की जाएगी।

आगे पढ़ें: Bank of India Recruitment 2022 | बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Sainik School Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

जनरल और ओबीसी श्रेणी के लिए – 500 रूपयेएससी एसटी श्रेणी के लिए – 250 रूपयेशुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा. डिमांड ड्राफ्ट एसबीआई द्वारा प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल झुंझुनू के पक्ष में एसबीआई कलेक्ट्रेट शाखा- झुंझुनू (राजस्थान) (शाखा कोड संख्या 32040) में देय होगा।

Sainik School Recruitment 2022: ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ssjhunjhunu.com पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर उसे प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल झुंझुनू के पक्ष में एसबीआई कलेक्ट्रेट शाखा- झुंझुनू (राजस्थान) (शाखा कोड संख्या 32040) को भेजना होगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.