बिहार खबरें

BHEL Welder Recruitment 2022: भेल में नौकरी की इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने पॉवर सेक्टर में वेस्टर्न रीजन में वेल्डर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन (सं. एफटीए 01/2022) के अनुसार, वेल्डर के 75 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों पर निश्चित अवधि आधार पर भर्ती की जानी है और यह अवधि 12 माह की होगी। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक करियर पोर्टल, careers.bhel.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 10 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

BHEL Welder Recruitment 2022

BHEL Welder Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल

कुल वैकेंसी- 75अनारक्षित वर्ग- 37 पदएससी- 11 पदएसटी- 3 पदओबीसी- 18 पदइडब्लूएस- 6 पदकुल- 75 पद

BHEL Welder Recruitment 2022: योग्यता

वे ही उम्मीदवार आवेदन के कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ या एनटीसी यानि नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त किया होगा। साथ ही, उम्मीदवारों के पास 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और उनकी आयु 26 अप्रैल 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आगे पढ़ें: Sainik School Recruitment 2022 | सैनिक स्कूल में टीजीटी के पदों नौकरी करने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

BHEL Welder Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

भेल द्वारा वेल्डर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। स्किल टेस्ट के लिए रिक्तियों की संख्या से तीन गुना उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके क्वालिफाईंग एग्जाम के मार्क्स के आधार पर की जाएगी और मेरिट लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के आमंत्रित किया जाएगा।

आगे पढ़ें: Bank of India Recruitment 2022 | बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

BHEL Welder Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें भेल वेल्डर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद इसके प्रिंट-आउट को अपने डॉक्यूमेंट्स और आवेदन शुल्क 200 रुपये के डिमांग ड्राफ्ट के साथ विज्ञापन में दिए गए पते पर 13 मई 2022 तक जमा कराना होगा।

BHEL Welder Recruitment 2022: ऑनलाइन करने के बाद ऑफलाइन भी करना है आवेदन 

भेल वेल्डर भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑनलाइन करने के बाद ऑफलाइन भी करना है। वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके भरने के बाद भेज देना है। आवेदन फॉर्म रिसीव होने की अंतिम तिथि 13 मई 2022 है। हालांकि सुदूर इलाकों के उम्मीदवारों के लिए लास्ट डेट 15 मई है। आवेदन फॉर्म की हॉर्ड कॉपी भेजने का पता है- डिप्टी जनरल मैनेजर एचआर, भेल, पावर सेक्टर वेस्टर्न रीजन, श्री मोहिनी कॉम्प्लेल्स, 345 किंग्सवे, नागपुर- 440001।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.