बिहार खबरें

JSSC EC Recruitment 2022: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Jharkhand Staff Selection Commission) ने जेएसएससी एक्साइज कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। झारखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है। आवेदन से पहले उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं। जेएसएससी रिक्रूटमेंट (JSSC Excise Constable Recruitment 2022) के माध्यम से कुल 583 पदों पर भर्ती की जाएगी। जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज यानी 25 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है।

JSSC EC Recruitment

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission, JSSC) की आधिकारिक वेबसाइट- jssc.onlinereg.in पर दिए नोटिस के तहत, ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 26 मार्च 2022 है। इस वैकेंसी में आवेदन ऑनलाइन मांगे जा रहे हैं, ऐसे में वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

JSSC EC Recruitment 2022:   पदों की संख्या

जनरल के लिए 237 वैकेंसी हैं। एससी के लिए 148, एसटी के लिए 57, ईबीसी के लिए 50, बीसी के लिए 32 व ईडब्ल्यूएस के लिए 59 वैकेंसी हैं।

आगे पढ़ें: JKSSB Recruitment 2022: जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में 150 से अधिक पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें अपना आवेदन

JSSC EC Recruitment 2022: आयु सीमा

जेएसएससी के इन पदों के लिए दसवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए अधिकतम 25 वर्ष की आयु के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं।

JSSC EC Recruitment 2022: योग्यता

इस परीक्षा में बैठने के लिए अभ्यर्थी को 10 पास होना अनिवार्य है।

आगे पढ़ें: KVS Recruitment 2022: देशभर के केंद्रीय विद्यालय में आई बंपर बहाली, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

JSSC EC Recruitment 2022:   एप्लीकेशन फीस

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सामान्य, ओबीसी और EWS कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवार को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा तथा एसटी, एसटी और PH कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट्सों को 50  सैलरी का स्ट्रक्चर 19900-63200 प्रकार का है। जेएसएससी के इन पदों पर चयन फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट, रिटेन एग्जाम और मेडिकल एग्जाम के आधार पर होगा।

आगे पढ़ें: CBI Recruitment 2022: सेंट्रल बैंक में 535 पदों पर बंपर बहाली, जानें योग्यता

JSSC EC Vacancy 2022: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test या PET), लिखित परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा (Medical Test) के आधार पर होगी।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *