बिहार खबरें

BSNL Recruitment 2022: बीएसएनएल में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने पंजाब सर्किल में में टेक्निशियन अप्रेंटिसशिप के 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा हाल ही में जारी विज्ञापन (सं. PBCO-11/18(15)/1/2020-HR ADMIN) के अनुसार अमृतसर, चंडीगढ़, फिरोजपुर, होशियारपुर, जालंधर और पटियाला में स्थित अपने बिजनेस एरिया के अंतर्गत आने वाले पंजाब विभिन्न जिलों में कुल घोषित रिक्तियों की संख्या के लिए एक वर्ष हेतु योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

BSNL Recruitment 2022

BSNL Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू- 23 फरवरी 2022ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट- 9 मार्च 2022डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन- 15 मार्च 2022चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी होगी- 21 मार्च 2022

BSNL Recruitment 2022: वैकेंसी का डिटेल

कुल वैकेंसी- 24

  • अमृतसर- 3
  • चंडीगढ़- 4
  • फिरोजपुर-3
  • होशियारपुर-3
  • जालंधर- 4
  • लुधियाना-3
  • पटियाला-4

आगे पढ़ें: JSSC EC Recruitment 2022: झारखंड में कांस्टेबल के 583 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें योग्यता व सैलरी

BSNL Recruitment 2022:  शैक्षिक योग्यता

भारत संचार निगम लिमिटेड हरियाणा में डिप्लोमा अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एआईसीटीई या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अपना डिप्लोमा पाठ्यक्रम उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

BSNL Apprenticeship 2022: आयु सीमा

डिप्लोमा अपरेंटिसशिप के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 साल है। एसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी को तीन साल की अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आगे पढ़ें: JKSSB Recruitment 2022: जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड में 150 से अधिक पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें अपना आवेदन

BSNL Recruitment 2022 इतना मिलेगा स्टाइपेंड

बीसएनएल अप्रेंटिस भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से चयनित किए गए उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद 8 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

BSNL Apprenticeship 2022: ऐसे करें आवेदन

बीएसएनएल अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल, mhrdnats.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को अपने आधार कार्ड, शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो को स्कैन करके सेव कर लेना चाहिए और साथ ही बैंक खाते के विवरण, वैलिड ईमेल आइडी और मोबाइल नंबर तैयार रखने चाहिए। बीएसएनएल ने टेक्निशियन अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 निर्धारित की है।

आगे पढ़ें: KVS Recruitment 2022: देशभर के केंद्रीय विद्यालय में आई बंपर बहाली, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

BSNL Apprenticeship 2022: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन डिप्लोमा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गयी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। आवेदन की स्क्रूटिनी के बाद शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और ज्वाइनिंग के लिए बीएसएनएल द्वारा संपर्क किया जाएगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.