बिहार खबरें

हुवावे ने अपनी नई स्मार्टवॉच Huawei Watch D को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टवॉच की यूएसपी इसके सेंसर हैं जो ब्लड प्रेशर, ब्लड ऑक्सीजन, नींद, तनाव और शरीर के तापमान को मापने की क्षमता रखते हैं। हुवावे के अनुसार,स्मार्टवॉच एथेरोस्क्लेरोसिस की जांच करने में भी मदद कर सकती है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस वॉच को Huawei P50 पॉकेट Foldable Smartphone के साथ लॉन्च किया गया था।

Huawei Watch D

यह स्मार्टवॉच बेहद मजबूत एविएशन ऐल्युमिनियम से तैयार की गई है और यह स्क्रैच प्रूफ भी है। कंपनी की इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच की सबसे बड़ी खूबी है कि यह ECG और ब्लड प्रेशर मॉनिटर जैसे जरूरी फीचर के साथ आती है। कंपनी ने इस वॉच को क्लासिक ब्लैक और एलिगेंट टाइटेनियम कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 2988 यूआन (करीब 35,300 रुपये) है। चीन में इस वॉच की सेल 25 दिसंबर से शुरू होगी।

Huawei Watch D फीचर और स्पेसिफिकेशन  

वॉच में कंपनी एचडी रेजॉलूशन के साथ 1.64 इंच का स्क्वेयर डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 326 ppi रेटिना लेवेल क्लैरिटी के साथ आता है। हुवावे की यह वॉच IP68 रेटिंग के साथ आती है जो इसे वॉटर और डस्ट प्रॅूफ बनाती है। यह इंडस्ट्री की पहली ऐसी वॉच है जिसमें इस रेटिंग के साथ ब्लड प्रेशर मॉनिटर दिया गया है।

Huawei Watch D

वॉच में दिया गया हार्ट रेंट सेंसर काफी ऐक्युरेट है। 70 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड के साथ आने वाली इस वॉच में 40mmHg से लेकर 230mmHg तक का ब्लड प्रेशर मेजरमेंट स्केल दिया गया है। ब्लड प्रेशर मॉनिटर के साथ इसमें ECG की भी सुविधा दी गई है। कंपनी का कहना है कि हर दिन 6 बार BP और 5 बार ECG चेक करने पर इस वॉच की बैटरी लाइफ 7 दिन तक की रहती है।

आगे पढ़ें: OnePlus भारत में ला रहा है 32 और 43-inch की सस्ती कीमत वाले Smart TV, बेहतरीन फीचर्स से होगा लैस

इस Huawei Smartwatch में मैसेज रिमाइंडर, वॉयस अस्सिटेंट और अलार्म वॉच शामिल है। धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए स्मार्टवॉच को IP68 रेटिंग मिली है। इसमें 451mAh की बैटरी और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

आगे पढ़ें: Apple iPhone SE 3 5G: Apple ला रहा है दुनिया का सबसे सस्ता 5G iPhone, जानें कब है लॉन्चिंग

कंपनी का कहना है कि नॉर्मल यूज पर स्मार्टवॉच 7 दिनों तक का रन टाइम दे सकती है और इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 2.5 घंटे लगते हैं। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.1 दिया गया है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.