बिहार खबरें

ECL Recruitment 2022: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में जल्द ही माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती होने वाली है। ईसीआईएल में माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी होगा। बता दें कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कोल इंडिया की एक सब्सिडरी कंपनी है। कोल इंडिया पश्चिम बंगाल और झारखंड में कोयला खनन कार्य कर रही है। नोटिस के अनुसार, ईसीएल माइनिंग सरदार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2022 को शुरू होगी। माइनिंग सरदार पद पर भर्ती होने के इच्छुक युवा आधिकारिक वेबसाइट easterncoal.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। ईसीएल भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 मार्च 2022 तक चलेगी। ईसीएल भर्ती 2022 की शॉर्ट नोटिस 11 जनवरी 2022 को जारी किया गया था। यह शॉर्ट नोटिस विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ हे।

ECL Recruitment 2022

ECL Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 20 फरवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 10 मार्च 2022

ECL Recruitment 2022: वैकेंसी का डिटेल

कुल वैकेंसी- 313 पदजनरल- 127ईडब्लूएस- 30ओबीसी- 83एससी- 46
एसटी- 23

आगे पढ़ें: Nainital Bank Recruitment 2022: नैनीताल बैंक में ग्रेजुएशन पास के लिए निकली क्लर्क की नौकरियां, यहां करें अप्लाई

ECL Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

माइनिंग सरदार के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्या है। साथ ही डीजीएमएस की ओर से जारी माइमिग सरदारशिप का सर्टिफिकेशन होना चाहिए और गैस टेस्टिंग का वैलिड स्रिटिफिकेट और वैलिड फर्स्ट एड सर्टिफिकेशन होना अनिवार्य है। या फिर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, डिग्री होना चाहिए। साथ ही वैलिड गैस टेस्टिंग सर्टिफिकेट और वैलिड फर्स्ट एड सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ECL Bharti 2022: वेतन

रु. 31,852.56 प्रति माह

आगे पढ़ें: RSMSSB Recruitment 2022 Notification: राजस्थान में कम्प्यूटर अनुदेशक के 10157 पदों पर बंपर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी

ECL Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट easterncoal.gov.in पर विजिट करना होगा
  • यहां होमपेज पर रिक्रूटमेंट के विकल्प में जाकर माइनिंग सरदार पर होने वाली भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर आवेदन फॉर्म को सबमिट करें।
  • आवेदन कंप्लीट होने के बाद इसका प्रिंटआउट जरूर रख लें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.