बिहार खबरें

Gujarat High Court Recruitment 2022: गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) ने सिविल जज के पद पर भर्ती निकाली है। इसके मुताबिक, कुल 219 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के इच्छुक और योग्य है, वे आधिकारिक वेबसाइट –gujarathighcourt.nic.in पर जाकर इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया बीते दिन यानी कि, 3 फरवरी, 2022 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मार्च 2022 रात 11:59 बजे तक है। ऐसे में उम्मीदवारों की सहूलियत नीचे दिए गए आसान स्टेप्स का पालन करके गुजरात एचसी सिविल जज के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Gujarat High Court Recruitment 2022

Gujarat High Court Recruitment 2022: ऐसे देखें नोटिफिकेशन

  • सबसे पहले हाईकोर्ट ऑफ गुजरात की आधिकारिक वेबसाइट -gujarathighcourt.nic.in पर जाएं
  • वेबसाइट की होम पेज पर Current Openings सेक्शन में जाएं।
  • इसके बाद “NOTIFICATION: Vacancies for the Cadre of Civil Judges पर जाएं।
  • आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा जहां आपको गुजरात हाईकोर्ट 2022 शॉर्ट नोटिस का पीडीएफ मिलेगा
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

Gujarat High Court Recruitment 2022: आयु सीमा

गुजरात उच्च न्यायालय में सिविल जज के पद के लिए पात्र होने के लिए, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों को 2 मार्च 2022 तक 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आगे पढ़ें: ECL Recruitment 2022: ईसीएल में 313 माइनिंग सरदार की बहाली, 12वीं पास उम्मीदवार जल्दी करें आवेदन

Gujarat High Court Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल्स

गुजरात हाईकोर्ट में सिविल जज पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि गुजरात उच्च न्यायालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। इसमें आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले वेबसाइट पर विस्तृत नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। हालांकि, अगर आप लॉ ग्रेजुएट हैं तो आपके पास इन पदों पर आवेदन करने का सुनहरा मौका है।

आगे पढ़ें: Nainital Bank Recruitment 2022: नैनीताल बैंक में ग्रेजुएशन पास के लिए निकली क्लर्क की नौकरियां, यहां करें अप्लाई

होमपेज पर करंट ओपनिंग सेक्शन दिया गया है और यहां पर ही नियुक्ति की अधिसूचना को जारी किया जाएगा। अभी जो अधिसूचना जारी की गई है उसमें केवल भर्ती होने की जानकारी दी गई है। यानी भर्ती प्रक्रिया कब से शुरू होगी और कब खत्म होगी इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया गया है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.