बिहार खबरें

 Kis din janme bachche hote hai Bhagyashali | आपने लोगों की राशि, कुंडली और जन्म तिथि के हिसाब से लोगों के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ सुना होगा। लेकिन क्या आपको पता है कि हर दिन की भी अपनी अलग एनर्जी होती है। जो उस दिन पैदा होने वाले बच्चे के व्यक्तित्व और गुणों में भी झलकती है। ज्योतिष के अनुसार आप सप्ताह (Future predictions) के जिस दिन में पैदा हुए हैं, उसके हिसाब से भी अपने बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। यहां जानिए किस दिन पैदा होने वाले लोगों में क्या खूबियां (Konse se din ke bachche achche hote hai)  होती हैं।

Kis din janme bachche hote hai Bhagyashali

आइए जानते हैं दिन के अनुसार आपकी जीवन के कुछ रोचक रहस्य | Kis din janme bachche hote hai Bhagyashali

सोमवार: इस दिन जन्मे व्यक्ति हमेशा समाज में चर्चा का विषय बने रहते हैं लेकिन इनका पारिवारिक जीवन अच्छा नहीं रहता। इन्हें अक्सर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, बावजूद इसके ये लोग हंसमुख होते हैं और काफी मीठा बोलते हैं। चन्द्र से संबंध होने के कारण इनका मन चंचल रहता है और निरंतर विचार बदलते रहते हैं। ये लोग बुद्धिमान, कला प्रेमी और बहादुर होते हैं और सुख-दुख में एक जैसे रहते हैं। इस दिन जन्मे व्यक्तियों (Din ke anusar kisamat) की याददाश्त बहुत तेज होती है लेकिन इनमें धैर्य की बहुत कमी होती है।

मंगलवार: मंगलवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति क्रोधी, पराक्रमी, अनुशासनप्रिय, ऊर्जा से परिपूर्ण और नए विचारों का समर्थन करने वाले होते हैं। इस दिन जन्मे व्यक्तियों (Kis din janme bachche hote hai Bhagyashali) पर मंगल ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है इसलिए इस दिन जन्में व्यक्ति सभी बाधाओं को पार कर हमेशा प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हैं। ऐसे लोग अपनी प्रशंसा सुनने के बहुत इच्छुक रहते हैं। इनके दांपत्य जीवन में समय-समय पर विरोधाभास की स्थिति आती रहती है। अधिक क्रोध के कारण आसपास के लोगों से इनकी ज्यादा नहीं बनती।

बुधवार : बुधवार का दिन गणेश जी का माना जाता है। इस दिन जन्मे लोग (Kis din janme bachche hote hai Bhagyashali) बुद्धिमान होने के साथ बातचीत करने में माहिर होते हैं। ये लोग अपने परिवार के प्रति बहुत समर्पित होते हैं और उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। इन्हें काफी भाग्यशाली माना जाता है, इसलिए ये किसी भी समस्या में फंसकर आसानी से बाहर निकल ही आते हैं।

आगे पढ़ें:

आगे पढ़ें: बुरा वक्त आने से पहले मिलने लगते हैं ये संकेत, भूलकर भी इन्हें न करें अनदेखा

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *