बिहार खबरें

बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO MSW Recruitment 2022) की ओर से स्टोर कीपर टेक्निकल और मल्टी स्किल्ड वर्कर के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है। रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले इस संगठन में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का शानदार अवसर सामने आया है। इस वैकेंसी के मुताबिक कुल 876 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को BRO की ऑफिशियल वेबसाइट- bro.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई (BRO Recruitment 2022) करना होगा। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। इसमें (BRO Vacancy 2022) आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख लेना चाहिए।

BRO MSW Recruitment 2022

रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले सीमा सड़क संगठन (Border Road Organization) में इस भर्ती के लिए विज्ञापन 27 मई 2022 के रोजगार समाचार में जारी हुई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 876 पदों पर भर्तियां होंगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यह भर्ती दिव्यांग वर्ग के लिए नहीं हैं।

BRO MSW Recruitment 2022 : वैकेंसी डिटेल

बता दें कि बीआरओ की ओर से कुल 876 पदों में से स्टोर कीपर टेक्निकल के कुल 377 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इन 377 पदों में से 157 पद अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए तय किए गए हैं। वहीं 53 पद एससी, 27 पद एसटी, 103 पद ओबीसी और 38 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं।

वहीं मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) के 499 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन 499 पदों में से 167 पद अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए तय किए गए हैं. वहीं 90 पद एससी, 50 पद एसटी, 117 पद ओबीसी और 18 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित हैं। बता दें कि नौकरी के स्वरूप के कारण यह वैकेंसी दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए नहीं निकाली गई है।

आगे पढ़े: Indian Airforce Recruitment 2022 | भारतीय वायुसेना में ज्वाइन करने का सुनहरा मौका, जानिए किन विभागों में होगी भर्ती

BRO MSW Recruitment 2022 : आयु सीमा

एमएसडब्ल्यू पदों (Defence Ministry BRO Recruitment) के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष और एसकेटी पदों के लिए 18 से 27 वर्ष के बीच होना चाहिए।

BRO MSW Recruitment 2022 : कौन कर सकता है अप्लाई?

स्टोर कीपर और मल्टी स्किल्ड वर्कर के इन पदों पर संबंधित ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए। इस बारे में ज्यादा जानकारी जल्द ही विस्तृत नोटिफिकेशन में दी जाएगी, जो संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होगा।

आगे पढ़े: SSC Phase 10 Selection Post 2022 | एसएससी ने निकाली 2 हजार से ज्यादा पदों पर बहाली, ऐसे करें अप्लाई

BRO Bharti 2022: ऐसे होगा चयन

माना जा रहा है कि इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार BRO SKT Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.