बिहार खबरें

SSC Phase 10 Selection Post 2022 : केंद्र सरकार के मंत्रालयों, सम्बद्ध विभागों और केंद्रीय संगठनों में 2065 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 12 मई 2022 से शुरू होगी। इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा सेलेक्शन पोस्ट फेज 10 (SSC Phase 10 Selection Post 2022) परीक्षा के माध्यम किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर अधिसूचना जारी होने के बाद से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन के लिए उम्मीदावरों को होम पेज पर लॉग-इन सेक्शन में पहले रजिस्ट्रेशन करना और फिर आबंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। एसएससी ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 10 (SSC Selection Post 10 bharti 2022) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 13 जून 2022 निर्धारित की है, जबकि परीक्षा अगस्त में होनी है।

SSC Phase 10 Selection Post 2022

SSC Phase 10 Selection Post 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट 10 के तहत एमटीएस, ड्राइवर, साइंटिफिक असिस्टेंट, अकाउंटेंट, हेड क्लर्क, कन्जर्वेशन असिस्टेंट टेक्निकल, मैट्रिकुलेशन लेवल, हायर सेकेंडरी लेवल और ग्रेजुएट लेवल के अंतर्गत लेवल जूनियर कंप्यूटर जैसे पदों पर भर्ती होगी।

आगे पढ़ें: India Post GDS Recruitment 2022 | डाक विभाग में 38926 ग्रामीण डाक सेवक समेत कई पदों पर बहाली, ऐसे होगा चयन

SSC Phase 10 Selection Post 2022: आयु सीमा 

अलग-अलग पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है। कुछ पदों के लिए आयु सीमा 18-25 वर्ष है, कुछ के लिए 18-27 वर्ष तो कुछ के लिए 18-30 वर्ष है। एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

आगे पढ़ें: IPPB GDS recruitment 2022 | इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए बंपर बहाली, अप्लाई करने का ये है तरीका

SSC Phase 10 Selection Post 2022: शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन तक की डिग्री होनी चाहिए। योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

SSC Phase 10 Selection Post 2022: एप्लीकेशन फीस

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में सबमिट करना होगा। फीस यूपीआई, नेट बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं। महिलाओं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

आगे पढ़ें: Indian Army Group C Recruitment 2022 | 10वीं पास युवाओं के लिए सेना ने निकाली बंपर बहाली, ऐसे करें अप्लाई

SSC Phase 10 Selection Post 2022: इन स्टेप्स से करें अप्लाई

स्टेप 1- उम्मीदवार सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- वेबसाइट के होमपेज पर, एसएससी कैंडिडेट्स पोर्टल के लिए खुद को रजिस्टर करें।

स्टेप 3- फेज 10 2022 परीक्षा के लिए लॉगिन करें और आवेदन करें।
स्टेप 4- एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
स्टेप 5- अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
स्टेप 6- फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.