बिहार खबरें

NLC Recruitment 2022: एनएलसी इंडिया लिमिटेड (NLC India Limited) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। NLC ने यह भर्ती विभिन्न ट्रेडों के लिए निकाली है। इसके तहत, कुल 550 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि 15 दिनों के भीतर इस पोस्ट के लिए आवेदन करना होगा। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, वे उम्मीदवार, जिन्होंने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक और केंद्र शासित प्रदेशों पांडिचेरी और लक्षद्वीप (2019/2020/2021 के दौरान उत्तीर्ण) से इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री/ डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार उक्त पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी एनएलसी की आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in  पर आवेदन कर सकते हैं।

NLC Recruitment 2022

ग्रेजुएट अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से Engineering या Technology (पूर्णकालिक) में डिग्री होना चाहिए। इसके अलावा,टेक्नीशियन डिप्लोमा के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को आयु सीमा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

NLC Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 1 फरवरी 2022ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 15 फरवरी 2022

आगे पढ़ें: NTPC Limited Recruitment 2022: एनटीपीसी में जनरल सर्जन और स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

NLC Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 550ग्रेजुएट अपरेंटिस: –

इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग – 70 पदइलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग – 10 पदइंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग – 10 पदसिविल इंजीनियरिंग – 35 पदमैकेनिकल इंजीनियरिंग – 75 पदकंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग – 20 पदकेमिकल इंजीनियरिंग – 10 पदमाइनिंग इंजीनियरिंग – 250 पद

तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: –

इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग – 85 पदइलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग – 10 पदइंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग – 10 पदसिविल इंजीनियरिंग – 35 पदमैकेनिकल इंजीनियरिंग – 90 पदकंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग – 25 पदमाइनिंग इंजीनियरिंग – 30 पदफार्मेसी- 15 पद

आगे पढ़ें: BECIL Recruitment 2022: बेसिल के 500 पदों पर बंपर भर्ती, यहां जानें डिटेल्स

NLC Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा नियमों के अनुसार होना चाहिए।

NLC Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

ग्रेजुएट अपरेंटिस – उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित डिसीप्लीन में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी (पूर्णकालिक) में डिग्री होनी चाहिए। तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा (पूर्णकालिक) होना चाहिए।

आगे पढ़ें: DRDO Recruitment 2022: DRDO में 150 पदों पर निकलीं भर्तियां, जानिए कैसे करें आवेदन

NLC Recruitment 2022 ऐसे होगा सेलेक्शन

एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता डिप्लोमा / डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.