बिहार खबरें

NTPC Limited Recruitment: नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एनटीपीसी लिमिटेड ने जनरल सर्जन और स्पेशलिस्ट (General Surgeon & Specialist) पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी (NTPC) की आधिकारिक साइट (Official Site) careers.ntpc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि (Last Date) 27 जनवरी 2022 है। यह भर्ती अभियान 15 पदों को भरेगा। उम्मीदवारों को परियोजनाओं/स्टेशनों पर एनटीपीसी के अस्पतालों में तैनात किया जाएगा।

NTPC Limited Recruitment 2022

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जनरल सर्जन के 08 और स्पेशलिस्ट जनरल मेडिसिन के 07 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इसके अलावा, जनरल सर्जन के पदों पर आवदेन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल सर्जरी में MBBS के साथ MS/DNB डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही स्पेशलिस्ट के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को MBBS के साथ MD/DNB की डिग्री होनी चाहिए।

NTPC Limited Recruitment 2022 शैक्षिक योग्यता

  • जनरल सर्जन: जनरल सर्जरी में एमएस/डीएनबी के साथ एमबीबीएस।
  • स्पेशलिस्ट: एमबीबीएस के साथ एमडी/डीएनबी।

आगे पढ़ें: Central Railway Recruitment 2022: सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर निकली बहाली, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, जल्द करें आवेदन

NTPC Limited Recruitment 2022 आयु सीमा

  • उम्मीदवार की आयु सीमा 37 वर्ष से कम होनी चाहिए।

NTPC Limited Vacancy आवेदन शुल्क

जनरल सर्जन और स्पेशलिस्ट केसामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 300 रुपये की योग्य पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इसके अलावा, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आगे पढ़ें: Bihar Police Recruitment 2022: बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, जल्द करें अप्लाई

बता दें कि उम्मीदवारों को एनटीपीसी के किसी भी अस्पताल में मेडिकल एग्जाम देना होगा। अभ्यर्थी ध्यान दें कि स्वास्थ्य मानकों में किसी प्रकार की छूट की अनुमति नहीं दी जाएगी। है। वहीं इस भर्ती से अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *