बिहार खबरें

कश्मीर प्रीमियर लीग को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हर्शल गिब्स के एक ट्वीट से ये विवाद उठा। जहां उन्होंने लिखा था कि बीसीसीआई ने उन्हें इस लीग में खेलने से मना करते हुए ये कहा है कि अगर मैं ऐसा करता हूं तो मुझे भारत में एंट्री नहीं मिलेगी। हर्शल गिब्स के इस ट्वीट पर पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने हर्शल गिब्स के आरोपों के बाद कहा कि बीसीसीआई क्रिकेट और राजनीति को मिक्स कर रही है।

कश्मीर प्रीमियर लीग

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने BCCI पर लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी बीसीसीआई पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रही है और जेंटलमैन गेम क्रिकेट की भावना को भी ठेस पहुंचा रही है। अब पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने ट्वीट कर बीसीसीआई को आड़े हाथों लिया है।

कश्मीर प्रीमियर लीग

अफरीदी ने ट्वीट कर कहा, ‘ये वाकई निराशाजनक है कि बीसीसीआई एक बार फिर क्रिकेट और राजनीति को मिला रहा है। केपीएल कश्मीर, पाकिस्तान और दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए लीग है। हम एक शानदार शो पेश करेंगे और इस तरह के व्यवहार से विचलित नहीं होंगे’ ये ट्वीट अफरीदी ने गिब्स के ट्वीट का जवाब देते हुए किया।

कश्मीर प्रीमियर लीग

31 जुलाई को बीसीसीआई ने अपने एक आधिकारिक बयान में पीसीबी को मुंहतोड़ जवाब दिया था। बीसीसीआई ने कहा था कि पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने की अनुमति नहीं है और ये आईसीसी सदस्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के रूप में नहीं माना जा सकता है। भारत शुद्ध रूप से बीसीसीआई का आंतरिक मामला है।

कश्मीर प्रीमियर लीग 6 से 17 अगस्त को मुजफ्फराबाद में खेला जाएगा

इसी दौरान कश्मीर प्रीमियर लीग ऑपरेशन के डायरेक्टर तैमूर खान ने कंफर्म किया है कि लीग अपने तय समय पर ही खेला जाएगा। यह लीग 6 से 17 अगस्त को मुजफ्फराबाद में खेला जाएगा। इस लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग में हर्शल गिब्‍स, तिलकरत्‍ने दिलशन, मोंटी पनेसर जैसे बड़े क्रिकेटर्स भी नजर आएंगे। लीग में ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टालियन, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस 6 टीमें हिस्‍सा ले रही है।

आगे पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू के दौरान किया बड़ा खुलासा, SRK ने कार्तिक के लिए अरेंज किया था एक प्राइवेट जेट

जिनकी कप्‍तानी इमाद वसीम, मोहम्‍मद हफीज, शाहिद अफरीदी, शादाब खान, शोएब मलिक और कामरान अकमल करेंगे। हर टीम में पाकिस्‍तान अधिकृत कश्मीर से पांच क्रिकेटर्स होंगे। कश्‍मीर प्रीमियर लीग के इस सीजन का आयोजन पहले इसी साल मई में होना था, मगर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को इस स्‍थगित करना पड़ा, क्‍योंकि पाकिस्‍तान सुपर लीग उस समय तक पूरी नहीं हुई थी।

 

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *