बिहार खबरें

Haryana Power Recruitment: हरियाणा बिजली विभाग (Haryana Electricity Department) में असिस्टेंट इंजीनियर (Haryana AE Recruitment 2022) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। हरियाणा में सरकारी नौकरी (Haryana Government Jobs) की तलाश कर रहे युवा इन भर्तियों के लिए बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं।

Haryana Power Recruitment

ये भर्तियां हरियाणा पावर यूटिलिटीज (HPU’s) यानी हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड (HVPNL), उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (UHBVNL) और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (DHBVNL) के लिए हैं। इन पदों के लिए वे ही कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने गेट 2021 (GATE 2021) परीक्षा पास की हो और जिनके पास न्यूनतम शैक्षिक योग्यता भी हो।

Haryana Power Recruitment पदों की संख्या

62

Haryana Power Recruitment महत्वपूर्ण तारीख

  • आवेदन की शुरुआती तारीख : 5 मार्च 2022
  • आवेदन की आखिरी तारीख : 31 मार्च 2022

आगे पढ़ें: RNSB Recruitment 2022: इस बैंक में जूनियर एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर बहाली, जल्द करें आवेदन

Haryana Power Recruitment आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 31 मार्च 2022 को 20 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चहिए। हालांकि, हरियाणा राज्य के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

Haryana Power Recruitment योग्यता

उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ बीई की डिग्री पास की हो। साथ ही, वर्ष 2021 की गेट परीक्षा में शामिल हुए हो।

आगे पढ़ें: CG Vyapam Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ के 301 पटवारी पदों पर निकली भर्ती, जानें अन्य डिटेल्स

Haryana Power Recruitment वेतन

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 53100- 167800 पे मैट्रिक्स लेवल-9 के तहत भुगतान किया जाएगा।

Haryana Power Recruitment आवेदन शुल्क

पुरुष उम्मीदवारों के लिए सामान्य श्रेणी और अन्य राज्यों के सभी आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों के लिए: रु. 500/-पुरुष एससी / बीसी-ए / बीसी-बी / ईएसएम / ईडब्ल्यूएस / सभी राज्यों की सभी (सामान्य और आरक्षित) श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों के लिए – रु. 125/-केवल हरियाणा राज्य के पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए: NIL

आगे पढ़ें: SIDBI Recruitment 2022: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिड्बी) में निकली 100 पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Haryana Power Recruitment चयन प्रक्रिया

गेट परीक्षा: 80 अंक [सामान्यीकृत गेट अंक (100 में से) को 0.8 से गुणा करके 80 अंकों में से परिवर्तित/स्केल किया जाएगा]सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव: 20 अंक

Haryana Power Recruitment ऐसे करें आवेदन

हरियाणा पॉवर असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hrpower.org पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म को भरकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शनिवार, 5 मार्च 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 मार्च 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत ऑनलाइन अप्लीकेशन करते समय उम्मीदवारों को एचपीयू द्वारा निर्धारित 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से कर सकेंगे।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *