बिहार खबरें

HQ Central Command Recruitment 2022 : भारतीय सेना के सेंट्रल कमांड मुख्यालय ने वाशरमैन और हेल्थ इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती निकाली है। भारतीय सेना सेंट्रल कमांड मुख्यालय भर्ती 2022 का विज्ञापन 30 जुलाई के साप्ताहिक रोजगार सामाचार पत्र में प्रकाशित हुआ है। इस भर्ती के लिए आवेदन भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने से 45वें दिन तक करना है। भर्ती विज्ञापन के अनुसार, वाशरमैन पद के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही काम में स्किल्ड भी होना जरूरी है। जबकि हेल्थ इंस्पेक्टर पद के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ संबंधित सर्टिफिकेट भी जरूरी है। हेल्थ इंस्पेक्टर और वाशरमैन पद के उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए होगा।

HQ Central Command Recruitment 2022

HQ Central Command Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल

एचक्यू सेंट्रल कमांड भर्ती वैकेंसी के तहत ग्रूप सी के कुल 43 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है जिनमें 17 रिक्तियां, हेल्थ इंस्पेक्टर पद के लिए और 17 पद धोबी के लिए व शेष अन्य पदों के लिए हैं।

मुख्यालय सेंट्रल कमांड भर्ती 2022: आयु सीमा

हेल्थ इंस्पेक्टर के लिए 18 से 27 वर्ष। वहीं वाशरमैन के लिए 18 से 25 वर्ष है।

आगे पढ़ें: HAL Recruitment 2022 | 10वीं पास के लिए विमान बनाने वाली इस कंपनी में निकली है बंपर भर्तियां, केवल मेरिट के आधार पर होगा चयन

HQ Central Command Recruitment 2022 Vacancy: इन जगहों पर की जगहों पर की जाएगी हेल्थ इंस्पेक्टर SHO की भर्ती

  • देहरादून, इलाहबाद, आगरा, बरैली, लखनऊ, मेरठ, नामकुम, रामगढ, रूड़की

इन जगहों पर की जाएगी वाशरमैन की भर्ती 

  • 161 MH, BH लखनऊ, CH लखनऊ,MH आगरा, MH इलाहबाद, MH बरैली, MH दानापुर, MH देहरादून, MH फैज़ाबाद, MH फतेहगढ़, MH लांवदौं, MH रामगढ, MH जबलपुर

मुख्यालय सेंट्रल कमांड भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को 100 रुपये का “Commandant, Command Hospital (Central Command), Lucknow” के पक्ष में देय डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर फॉर्म के साथ भेजना होगा। आवेदन केवल ऑफलाइन मोड में ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों के आवेदन विज्ञापन जारी होने के 45 दिनों के भीतर एप्लीकेशन फॉर्म Command Hospital, Central Command, Lucknow पहुंच जाना चाहिए। जारी नोटिस के अनुसार, आवेदन किसी भी कारण देरी से पहुंचने पर इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा और इसके लिए अधिकारीयों की कोई जवाबदेही नहीं होगी।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *