बिहार खबरें

Personal loan from Google play: गूगल ने भारत में सैकड़ों की संख्या में व्यक्तिगत ऋण देने वाले एप्स की समीक्षा की है, और इनमें से कई को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है।जो यूजर्स की सेफ्टी पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी। रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल ने personal loan देने वाले 100 से ज्यादा एप्स को प्ले स्टोर से हटाया है। यह सभी ऐप्स अब सर्च में नहीं आ रहे है। सभी ऐप्स कंपनी की यूजर्स सेफ्टी पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी। यह एप्प लोन लेने वाले यूजर्स के डेटा से छेड़छाड़ कर रहे थे। उन्हें तत्काल प्ले स्टोर से हटाया दिया गया है।

Personal loan from Google play

गूगल ने ब्लॉक पोस्ट में कहा

इस कार्रवाई के बारे में गूगल ने अपने ब्लॉग पर बताया।लिखा गया है कि अपने सभी प्लेटफार्म पर सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने अपनी वैश्विक प्रोडक्ट पॉलिसी को इसी लक्ष्य के साथ तैयार किया है, और यूजर्स सेफ्टी बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। हालांकि गूगल नहीं है नहीं बताया कि उसने किन ऐप को हटाया है।

ब्लॉक पोस्ट में कहा गया है। हमने भारत में सैकड़ों की संख्या में व्यक्तिगत ऋण ऐप की समीक्षा की। इनको लेकर प्रयोगकर्ताओं और सरकारी एजेंसियों ने चिंता जताई थी। प्रयोगकर्ताओं सुरक्षा नीति का उल्लंघन कर रहे ऐप को प्ले स्टोर से तत्काल हटा दिया गया है।

गूगल ने एप्स से पूछे कुछ सवाल

गूगल ने लोन देने वाले कितने एप्स को है प्ले स्टोर से हटाया है।इस बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं आई है। लेकिन सोशल मीडिया में जो चर्चा चल रही है। उसके अनुसार गूगल ने पिछले 10 दिनों में कम से कम 118 डिजिटल लोन एप्स को हटा दिया है। गूगल पर्सनल लोन देने वाली ऐसी कई एप्स की कंपनियों से पूछा है कि वे लोकल लाॅ और रेगुलेशन को किस तरह फॉलो कर रही है।

Personal loan from Google play आरबीआई ने जताई थी चिंता

लोन ऐप के जरिए उत्पीड़न की घटनाओं के बीच भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया है।यह वर्किंग ग्रुप डिजिटल लेंडिंग के व्यवस्थित विकास के लिए सुझाव देगा। पिछले महीने आरबीआई ने लोगों को अनधिकृत डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म और मोबाइल ऐप के झांसे में नहीं आने के लिए चेताया था।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *