बिहार खबरें

नई दिल्ली: दुबई में दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल बनकर तैयार हो गया है। इसका नाम डीप डाइव दुबई (Deep Dive Dubai) रखा गया है। यह नाद अल शेबा एरिया में बनाया गया है। इश पूल की गहराई रिकॉर्ड 60 मीटर (लगभग 200 फीट) है, जो ओलंपिक साइज के छह स्विमिंग पूल्स के बराबर है। इसमें 1 करोड़ 40 लाख लीटर पानी आता है। इस पूल को जलमग्न शहर की तरह बनाया गया है।

दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल

दुनिया के इस सबसे गहरे पूल (Deepest Swimming Pool) का आकार भी बेहद खास है। यह विशाल सीप के आकार का है। 1,500 वर्गमीटर में फैले इस इलाके में एक डाइव शॉप, गिफ्ट शॉप और 80 सीटों वाला रेस्तरां भी है जो इस साल के आखिर तक लोगों के लिए खुल जाएगा। इस खास पूल में 2 अंडरवॉटर ड्राय चेंबर भी हैं, जिनमें बैठकर लोग पूल का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे। 56 अंडरवॉटर कैमरे पूल को हर एंगल से कवर करते हैं।

दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल, क्राउन प्रिंस ने शेयर किया वीडियो 

दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल

दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम (Sheikh Hamdan bin Mohammed bin Rashid Al Maktoum) ने इस पूल के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, ‘डीप डाइव दुबई में एक पूरी दुनिया आपका इंतजार कर रही है।’

दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पूल का वीडियो शेयर किया गया है। सीप के आकार की संरचना संयुक्त अरब अमीरात की मोती-गोताखोरी परंपरा को श्रद्धांजलि देती है, जिसका दुबई एक सदस्य है। पूल में भरे हुए 14 मिलियन लीटर पानी को नासा द्वारा विकसित की गई टेक्‍नॉलॉजी के जरिए हर 6 घंटे में फिल्‍टर किया जाता है।

आगे पढ़ें: Job opportunity in dubai 2021: दुबई में नौकरी करने का सुनहरा मौका, घर बैठे ही एक क्लिक में नौकरी पाएं वो भी बिल्कुल फ्री

इस पूल में एक अपार्टमेंट, गैराज भी है। इस पूल में एक अंडरवाटर फिल्म स्टूडियो भी है जिसमें एडिटिंग रूम, वीडियो वॉल मौजूद है। 56 अंडरवाटर कैमरा के साथ पूल में अलग-अलग मूड के लिए 164 लाइट्स लगाई गई हैं। दुबई के क्राउन प्रिंस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस शानदार पूल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को आमंत्रित किया। इस पूल में एक अपार्टमेंट, गैराज भी है। इस पूल में एक अंडरवाटर फिल्म स्टूडियो भी है जिसमें एडिटिंग रूम, वीडियो वॉल मौजूद है। 56 अंडरवाटर कैमरा के साथ पूल में अलग-अलग मूड के लिए 164 लाइट्स लगाई गई हैं। दुबई के क्राउन प्रिंस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस शानदार पूल का वीडियो शेयर करते हुए लोगों को आमंत्रित किया।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.