Upcoming 5 Best Cars जिनके लॉन्च होते ही मचेगा धमाल, फीचर्स और लुक देख कर उड़ जाएंगे आपके होश

Upcoming 5 Best Cars in India 2024 : अगर आप नए साल की शुरुआत के साथ एक नई गाड़ी ख़रीदने का विचार कर रहे हैं, तो इस पोस्ट में हम आपको उन पांच बेहतरीन गाड़ियों के बारे में जानकारी देंगे जो साल 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली हैं। इसके साथ ही, साल 2024 में और भी कई बेहतरीन गाड़ियां पेश की जाएंगी, जो एक अलग ही छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

Upcoming 5 Best Cars in India 2024

Hyundai Creta Facelift 2024  

Upcoming 5 Best Car हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का नाम सबसे ऊपर आता है। यह भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, नए जनरेशन की शुरुआत होने के बावजूद वर्तमान जनरेशन की बिक्री बहुत तेजी से हो रही है। इसके साथ ही, नई जनरेशन का इंतजार भारतीय बाजार में किया जा रहा है। इसके कई बार जासूसी छवि के सामने आई है, जिनमें गाड़ी को बेहतरीन डिज़ाइन भाषा के साथ और बेहतरीन सुविधाओं के साथ देखा गया है।

Upcoming 5 Best Cars

वैसे तो कंपनी ने इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया है, और वह अपने मौजूदा इंजन के साथ ही काम करेगी। इसके अतिरिक्त, इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयरटेल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी शामिल होगी। इसके अलावा, यहां बेहतरीन 360 डिग्री कैमरा और दो ADAS तकनीकी जैसी सुरक्षा सुविधाएँ भी मिलेंगी।

Mahindra Thar 5 Door  

आने वाली 5 सबसे बेहतरीन कारों की सूची में दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा प्रतीक्षा करने वाली पांच दरवाजे वाली महिंद्रा थार है, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है। हाल ही में, एक और नयी जासूसी छवि भी सामने आई है। पांच दरवाजे वाली महिंद्रा थार में कई बड़े स्तर पर डिज़ाइन परिवर्तन किए जाने वाले हैं, इसके साथ ही कैबिन में भी हमें कई सौंदर्यिक परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। जासूसी छवि में 10.25 इंच टच स्क्रीन वाले एंटरटेनमेंट सिस्टम को भी देखा गया है।

Mahindra Thar 5 Door 

जबकि इंजन विकल्प के मामले में, आशा है कि इसे महिंद्रा स्कॉर्पियो एनएच इंजन विकल्प के साथ संचालित किया जाएगा। इसमें 2.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दोनों होंगे, जिनके साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों प्रकार के गियर बॉक्स उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही, इसमें 4×4 और रियल व्हील ड्राइव की तकनीकी भी उपलब्ध होगी।

Maruti Suzuki Swift 2024 

Upcoming 5 Best Cars

Upcoming 5 Best Cars” की सूची में तीसरे स्थान पर है नई पीढ़ी की मारुति स्विफ्ट, जिसे कुछ समय पहले ही टोक्यो ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया है। नई जनरेशन स्विफ्ट में कई बेहतरीन डिज़ाइन परिवर्तन के साथ कैबिन में भी परिवर्तन किया गया है। अब यह और भी स्पोर्टी और आकर्षक लुक के साथ आती है, जिससे वर्तमान संस्करण के मुकाबले आपको और अधिक आकर्षित करेगी। साथ ही, इसे हाइब्रिड तकनीक के साथ संचालित किया जा रहा है।

Tata Curvv electric  

Upcoming 5 Best Cars” की सूची में चौथे स्थान पर टाटा कर्व का नाम आता है, जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है। यह एक कूपे स्टाइल एसयूवी होगी, जिसे सबसे पहले इलेक्ट्रिक संस्करण में और उसके बाद पेट्रोल और डीजल संस्करण में पेश किया जाएगा। टाटा कर्व एक फ्यूचरिस्टिक कार होगी, जिसमें बेहतरीन डिज़ाइन भाषा के साथ फ्यूचरिस्टिक कैबिन और एडवांस्ड फ़ीचर्स के साथ चलाया जाएगा।

अभी तक कंपनी ने इसके बैटरी और रेंज के बारे में कोई आलोचना नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 550 किलोमीटर की रेंज प्रदान की जा सकती है।

Maruti Suzuki Dzire  

मारुति सुजुकी ने अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को तुरंत ही लॉन्च करने के बाद अपनी नई जनरेशन डिज़ायर को भी भारतीय बाजार में पेश करने का इरादा किया है। इसमें नई डिज़ाइन भाषा के साथ बेहतरीन फ़ीचर्स और सुरक्षा के साथ आने की योजना है। बोनट के नीचे से मौजूद वर्तमान इंजन के साथ नई हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जाएगा, जो अधिक माइलेज देने वाला है। नई जनरेशन डिज़ायर के आकार में भी परिवर्तन किए जाने की उम्मीद है, इसका मतलब हो सकता है कि यह पुराने जनरेशन की तुलना में ज्यादा लंबी हो।

ALSO READ : Royal Enfield की यह जबरदस्त बाइक, 6 सेकंड में पकड़ती इतनी तेज रफ्तार, 27 की माइलेज

ALSO READ: जल्द आ रही है बजाज कि अब तक की सबसे पावरफुल बाइक, 2024 में होगी धासु एंट्री, देखे कीमत