बिहार खबरें

नई दिल्ली: WhatsApp पर इंश्योरेंस खरीदें अब जल्द ही इंश्योरेंस पॉलिसी भी व्हाट्सएप पर खरीदी जा सकेगी। कंपनी ने बुधवार को Facebook fuel for india 2020 कार्यक्रम के दौरान कहा कि इस साल के अंत तक ‘अफोर्डेबल सैशे साइज्ड’ हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को व्हाट्सएप के जरिए खरीदा जा सकेगा। इसके साथ ही माइक्रो पेंशन प्रोडक्ट को व्हाट्सएप के जरिए खरीदा जा सकेगा। व्हाट्सएप ने बताया कि सैशे साइज्ड इंश्योरेंस पॉलिसी की खरीदारी शुरू करने के लिए SBI और HDFC बैंक के काम किया जा सकता है। बता दें कि सैशे साइज्ड इंश्योरेंस पॉलिसी खास जरूरत के लिए ली जाती है।

WhatsApp पर इंश्योरेंस खरीदें

व्हाट्सएप पर इंश्योरेंस खरीदें 2020 के लास्ट तक

फेसबुक फ्यूल फॉर इंडिया 2020 इवेंट में व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा कि इस साल के अंत तक एसबीआई के किफायती दर में अब WhatsApp पर इंश्योरेंस खरीदें जा सकेगे। इसके अलावा व्हाट्सएप के जरिए HDFC पेंशन और इनबॉक्स सॉल्यूशंस से जुड़ी पॉलिसी भी खरीद सकेंगे। इससे रिटायरमेंट के लिए बचत करने में उन लोगों को मदद मिलेगी। जिन्हें ऑर्गेनाइज्ड एंप्लॉयमेंट बेनिफिट्स नहीं मिलता है।

WhatsApp पर इंश्योरेंस खरीदें

दो करोड़ यूजर्स को मिलेगा फायदा

व्हाट्सएप की पेमेंट सर्विस 16 दिसंबर से भारतीय यूजर्स के लिए शुरू हो गई है। देश भर के 2 करोड़ व्हाट्सएप यूजर इसका फायदा उठा सकेंगे। व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा कि इस साल के अंत तक एसबीआई के किफायती स्वास्थ्य बीमा को मेसेजिंग एप्स के जरिए खरीदा जा सकेगा। बोस ने कहा कि व्हाट्सएप पेमेंट मेटसर्विस के लिए कंपनी को नवंबर 2020 में ही नेशनल पेमेंट्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (NPCI) की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने अपना पेमेंट फीचर यूपीआई सिस्टम के आधार पर डिजाइन किया है।https://www.biharkhabre.com/गोपालगंज-में-अवैध-हथियार/

व्हाट्सएप का उद्देश इंश्योरेंस कंपनियों और माइक्रो पेंशन प्रोडक्ट ऑफर करने वाली फार्म के लिए एक कम्पेटेटिव प्लेटफार्म के रूप में बनकर उभरा है, और अपने नए कदम के साथ भारतीय वित्तीय क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना है। उसने यह भी उल्लेख किया कि मैसेजिंग ऐप भारतीय यूजर्स के लिए हेल्थ इंश्योरेंस और माइक्रो पेंशन लेकर आना आसान बना देगा। चाहे वह कहीं भी रहते हो और उनकी आय कुछ भी हो।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *