बिहार खबरें

पटना: बिहार में विधानसभा के अध्यक्ष पद को लेकर महागठबंधन और एनडीए आमने-सामने हैं। महागठबंधन की ओर से आरजेडी नेता अवध बिहारी चौधरी मैदान में है। तो एनडीए की ओर से बीजेपी विधायक विजय कुमार सिन्हा किस्मत आजमा रहे हैं । लेकिन उससे पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के रुख पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। चुनाव के पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने बड़ा इशारा किया है। AIMIM प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद का सर्व सम्मानित से हो

बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी के 5 विधायकों ने जीत दर्ज की है। ऐसे में लोगों की नजर ओवैसी के विधायकों पर है कि स्पीकर के चुनाव में किसे वोट करते हैं। ऐसे में ए आई एम आई एम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान का कहना है, कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए वह भी अपना उम्मीदवार उतार सकते हैं। लेकिन नामांकन की तारीख खत्म हो गई है। ऐसे में अब ओवैसी के विधायकों के पास विपक्ष और सत्ता पक्ष के प्रत्याशी में से ही किसी एक के पक्ष में खड़ा होना होगा।

आज 10:00 बजे बैठक होगी

बुधवार की सुबह 10:00 बजे फिर बैठक होगी और आलाकमान के निर्देश का इंतजार करेंगे। इस बीच राजद की ओर से संपर्क करने की कोशिश की गई। पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि किसी गठबंधन को समर्थन देने या ना देने को लेकर अब बुधवार की बैठक में तय होगा। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को ही दलगत भावना से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। किंतु दुर्भाग्य है कि दोनों मिलकर इस संवैधानिक व्यवस्था को भंग कर रही हैं।

आंकड़ों की बात करें तो NDA के पास 126 विधायकों का समर्थन है। जिसमें से एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह भी शामिल है। वहीं बीएसपी के विधायक जमा खान ने जो इशारा किया है। वह भी एनडीए के लिए उत्साहवर्धक है। जमा खान ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पद की गरिमा होती है। उसका सर्वसम्मानित से चुनाव होना चाहिए।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *