बिहार खबरें

समस्तीपुर में गुस्साए सफाइकर्मी ने ईओ को जड़ा थप्पड़ । रोसड़ा में ईपीएफ और बकाये वेतन की मांग को लेकर शुक्रवार को काम ठप कर नप के सफाईकर्मी धरना पर बैठ गए। सफाईकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल से ईओ वार्ता कर रहे थे। बात बात में दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक होने लगी। उसी बीच एक सफाईकर्मी ने ईओ पर हाथ छोड़ दिया। इसके बाद मामला बिगड़ते देख सफाई कर्मी धीरे-धीरे खिसक गए। इसको लेकर पूरे नप क्षेत्र में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया।

समस्तीपुर में गुस्साए सफाइकर्मी ने ईओ को जड़ा थप्पड़

पदाधिकारी द्वारा दी गई सूचना पर पहुंचे रोसड़ा थाना के एएसआई गंगा प्रसाद यादव ने मामले को शांत कराया। पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही थप्पड़ मारने वाला सफाई कर्मी नौ दो ग्यारह हो चुका था। इस बीच मौजूद कर्मियों ने विगत 4 महीनों से मजदूरी का भुगतान नहीं होने के कारण भूखमरी की स्थिति उत्पन्न होने की बात कही है। वही कार्यपालक पदाधिकारी पर झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाते हुए कहा कि दुर्गा पूजा के समय में आंदोलन के बीच पदाधिकारी द्वारा पहले प्रत्येक दिन मजदूरी देने की बात कही गई। पुन: सप्ताह में भुगतान का आश्वासन दिया गया। सप्ताह बीतने के बाद भी भुगतान नहीं होने के कारण सभी कर्मियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी कारण काम बंद आंदोलन प्रारंभ किया गया है।

समस्तीपुर में गुस्साए सफाइकर्मी ने ईओ को जड़ा थप्पड़

इसका एक वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। बता दें कि सफाईकर्मी विगत कई महीनों से ईपीएफ और बकाये मानदेय के भुगतान को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। दुर्गापूजा से पूर्व भी सफाईकर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की थी।

आगे पढ़ें: बिहार सरकार ने छठ पर्व को लेकर जारी की गाइडलाइन, यहां जानें- क्या करना है, क्या नहीं?

ईओ की पहल पर पूजा के दौरान ही दैनिक मजदूरी के प्रतिदिन भुगतान करने के आश्वासन पर मजदूरों ने काम प्रारंभ कर दिया था। पर विगत एक सप्ताह से दैनिक मजदूरी का भुगतान भी नहीं हो रहा था। शुक्रवार को पुन: सफाईकर्मियों ने काम ठप करने का निर्णय ले लिया था। ईओ सफाईकर्मियों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच एक सफाई कर्मी ने उनपर हाथ उठा दिया। मामले में रोसड़ा के एसडीओ ब्रजेश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। इसकी जांच करायी जाएगी। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.