बिहार खबरें

पटना: भ्रष्टाचार के आरोप के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया मेवालाल के इस्तीफा पर तेज प्रताप यादव ने मजाकिया अंदाज में, अपने भाई तेजस्वी यादव की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा जियो मेरे खिलाड़ी पहली बाॅल में ही मजबूत विकेट को “Back to pavilion ” कर दिया।

इससे पहले तेज प्रताप यादव के भाई और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला उन्होंने अपने ट्वीट में कहा “मैंने कहा था ना आप थक चुके हैं. इसलिए आपकी सोचने समझने की शक्ति छीन चुप चुकी है. जानबूझकर भ्रष्टाचारियों को मंत्री बनाया. थूथू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया, घंटों बाद इस्तीफा का नाटक रचाया. असली गुनहगार आप हैं. आपने मंत्री क्यों बनाया??आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?”

विपक्षी पार्टियों की आलोचना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य की कमान संभालते ही अपने एक मंत्री के कारण विपक्षी पार्टियों की आलोचना का सामना करना पड़ गया। नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के आरोप झेल चुके नेता मेवालाल चौधरी को अपना शिक्षा मंत्री चुना था। जिसके बाद विपक्ष ने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया और मेवालाल चौधरी को शपथ लेने के कुछ दिन बाद ही मंत्री पद छोड़ना पड़ गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में मिलकर। उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर राज्यपाल फागू चौहान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी को शिक्षा विभाग के मंत्री का प्रभार सौंपा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मेवालाल चौधरी पर 2017 में भागलपुर के सवौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए। नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है। उनके ऊपर आरोप है कि कुलपति रहते हुए, उन्होंने एक असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की थी। इस मामले को लेकर उनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज है।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *