बिहार खबरें

State health society bihar staff nurse vacancy 2021:राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार की ओर से अस्पतालों में स्टाफ नर्स के पदों पर बंपर भर्ती शुरू कर दी गई है। स्टाफ नर्स के लिए 4000 से अधिक पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 20 जनवरी 2021 तक आवेदन कर लें।

state health society bihar staff nurse vacancy 2021

स्टाफ नर्स के योग्य और नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://statehealthsocietybihar.org पर 20 जनवरी 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं।एसएचएस द्वारा ऑनलाइन आवेदन और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। विभाग की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को 20 हजार रुपए मासिक वेतन मिलेगा। आवेदन करनेेे से पूर्व उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध भर्ती संबंधित अधिकारी अधिसूचना नीचे दिए गए। इस लिंक पर क्लिक करके इससेे जुड़ी जानकारी देख सकतेे हैं। https://www.biharkhabre.com/बिहार-2021-कैलेंडर/

State health society bihar staff nurse vacancy 2021 शैक्षणिक योग्यता

स्टाफ नर्स पथ पर आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यत में भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी नर्सिंग स्कूल/संस्थान से GNM (जनरल नर्स एंड मिडवाइफरी) कोर्स और उम्मीदवार का नर्सिंग काउंसलिंग के साथ पंजीकृत होना अनिवार्य है।इन नौकरियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़े। इन पदों की रिक्तियों को जरूरत के अनुसार बढ़ाया और घटाया जा सकता है।

पदों की जानकारी

यूआर (UR): 1041 पद

यूआर (एफ) (UR-F): 1576 पोस्ट

EWS: 290 पद

EWS(F):118 पद

एमबीएस (MBS): 474 पद

एमबीसी (एफ) (MBS-F): 274 पद

SC: 426 पद

एससी (एफ) (SC-F): 1239

बीसी (BC): 331 पद

बीसी (एफ): 156 पद

ST: 53 पद

एसटी महिला: 01 पद

डब्ल्यूबीसी: 123 पद

आयु सीमा

  • अनारक्षित/ ईडब्ल्यूएस -37 वर्ष
  • बीसी/एमबीसी  (महिला/पुरुष)- 40 वर्ष
  • एससी/एसटी (महिला पुरुष)- 42 वर्ष
  • अनारक्षित/ईडब्ल्यूएस (महिला)- 40 वर्ष

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें (http://statehealthsocietybihar.org) इस लिंक पर जाकर चेक कर सकते हैं। यहां आपको शैक्षणिक योग्यता, पदों की जानकारी, उम्र सीमा, सैलरी, कैटेगरी से लेकर हर चीज की सटीक जानकारी मिल जाएगी। इस लिंक पर जाकर आप 20 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *