बिहार खबरें

सिवानः शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए शाही अंदाज में तैयारी । 15 नवंबर को सिवान के पूर्व सांसद और दिवंगत शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी हेरा शहाब की शादी होने वाली है। इसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है। अतिथियों के लिए लगभग पांच एकड़ में व्यवस्था की जा रही है। पिछले 10 दिनों से लगातार काम चल रहा है। शादी की पूरी तैयारियां शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की देखरेख में हो रही है। इसमें देश और दुनिया के कई बड़े-बड़े चेहरों को न्योता भेजा गया है। 15 नवंबर को दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था शहर के लगभग सभी होटलों में की गई है।

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए शाही अंदाज में तैयारी

बालीवुड कलाकार शाहरुख खान और संजय दत को भेजा गया न्योता

वहीं दूसरी ओर ओसामा शहाब के वलीमा भी होना है। ओसामा का निकाह 11 अक्टूबर को शहर के तेलहट्टा बाजार स्थित मदरसा में हुआ था। वलीमा और निकाह के आयोजनों में लगभग 50 हजार से अधिक लोगों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बालीवुड कलाकार शाहरुख खान और संजय दत्त समेत कई हस्तियों को भी आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। लोगों के भोजन व अन्य कार्यक्रम के लिए लगभग 10 बीघा में पंडाल बनाया गया है।

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए शाही अंदाज में तैयारी

शहाबुद्दीन की बेटी की शादी के लिए शाही अंदाज में तैयारी

शहाबुद्दीन के भांजे मो. नदीम ने बताया कि वीआईपी हो या आम, सभी अतिथियों के लिए एक समान खाने पीने की व्यवस्था हो रही है। शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के भोजन की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। 15 नवंबर को दोपहर 12 बजे से खाना खिलाया जाएगा। भोजन बनाने के लिए बिहार के साथ-साथ बंगाल और यूपी से कारीगर बुलाए गए है।

आगे पढ़ें: बिहार के मखाना को जल्द मिलेगा जीआई टैग, किसानों को होगा लाभ

वहीं शादी में शामिल होने वाले अतिथियों के लिए पटना और गोरखपुर एयरपोर्ट पर गाड़ियों की व्यवस्था रहेगी, जिन्हें सीधे प्रतापपुर लाया जा सके। गौरतलब है कि इसी साल एक मई को सिवान से राजद सांसद रहे शहाबुद्दीन का दिल्ली में निधन हो गया था। शहाबुद्दीन 2004 में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे।

मो. शादमान बनेंगे शहाबुदीन के दामाद

शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी मोतिहारी के प्रतिष्ठित और चर्चित किसान सैयद इफ्तिखार खान के बेटे मो. शादमान के साथ हो रही है। दोनों ने एमबीबीएस की पढ़ाई की है। दोनों की शादी के दिन ही ओसामा का भी रिसेप्शन होगा।

By Biharkhabre Team

मेरा नाम शाईना है। मैं बिहार के भागलपुर कि रहने बाली हूं। मैंने भागलपुर से MBA की पढ़ाई कंप्लीट की हूं। मैं Reliance में कुछ समय काम करने के बाद मैंने अपना खुद का एक ब्लॉग बनाया। जिसका नाम बिहार खबरें हैं, और इस पर मैंने देश-दुनिया से जुड़े अलग-अलग विषय में लिखना शुरू किया। मैं प्रतिदिन देश दुनिया से जुड़े अलग-अलग जानकारी अपने Blog पर Publish करती हूं। मुझे देश दुनिया के बारे में नई नई जानकारी लिखना पसंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *